WhatsApp Stickers के साथ मनाए श्रीकृष्ण जन्म दिवस, ऐसे करें डाउनलोड

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी इस त्योहार को सेलिब्रेट करने के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में Stickers जोड़े गए हैं। इन WhatsApp Stickers को आप गूगल प्ले स्टोर से अपने ऐप में जोड़ सकते हैं। WhatsApp Stickers में आपको श्रीकृष्ण की PNG और GIF तस्वीरें मिलती हैं। इन तस्वीरों को आप अपने मित्रों, शुभचिंतकों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं।

Loading...

आपको बता दें कि WhatsApp Stickers फीचर्स को पिछले साल एंड्रॉइड डिवाइस के लिए रोल आउट किया गया था। इसके बाद से यह फीचर यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। इस फीचर को आप किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए इनेबल कर सकते हैं या फिर आप किसी भी इमेज को WhatsApp Stickers में कन्वर्ट भी कर सकते हैं।

WhatsApp Stickers डाउनलोड

जन्माष्टमी के WhatsApp Stickers आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे। इन्हें आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के बात आपको ऐप में जाकर ‘+’ पर टैप करना होगा। ‘+’ पर टैप करने के बाद आप इन स्टीकर्स को ऐप में जोड़ सकते हैं। ऐप में स्टीकर जोड़ने के बाद इसे आप अपने कॉन्टैक्ट्स, ग्रुप्स में सेंड कर सकेंगे। अगर, आपके ऐप में WhatsApp Stickers नहीं दिखाई दे रहा है तो आप “Get more stickers” पर टैप करके नए स्टीकर्स जोड़ सकते हैं।

WhatsApp Stickers कस्टम

अगर आप किसी थर्ड पार्टी स्टीकर का इस्तेमाल न करके अपनी पसंद की तस्वीर को स्टीकर बनाना चाहते हैं तो आप ये भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको Sticker maker for WhatsApp ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

  • इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आपको क्रिएट न्यू स्टीकर पैक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप न्यू लिस्ट ऑप्शन पेज पर जाकर स्टीकर ट्रे को ओपन करें।
  • अब आप अपने डिवाइस में से किसी भी इमेज को अपलोड करके उसे स्टीकर में कन्वर्ट कर सकते हैं। इमेज को क्रॉप करने के लिए आपको फिंगरट्रिप का इस्तेमाल करना होगा।
  • इस तरह से आप एक से ज्यादा इमेज को स्टीकर मे बदलने के लिए आपको ऊपर दिए गए प्रोसेस को कई बार दोहराना होगा।
Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com