नई शर्तों के बीच WhatsApp ने प्राइवेसी को लेकर किया बड़ा खुलासा…

आठ फरवरी 2021 से लागू होने जा रही WhatsApp के इस्तेमाल की शर्तों को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। WhatsApp पर यह भी आरोप है कि अपनी कैटेगरी वह इकलौता ऐसा एप है जो यूजर्स से सबसे ज्यादा डाटा लेता है, लेकिन इसी बवाल और हंगामे के बीच WhatsApp ने कहा है कि वह उसकी नई सेवा शर्तों से निजी चैट रत्ती भर भी प्रभावित नहीं होंगे। WhatsApp ने ये बातें प्रेस रिलीज के जरिए कही है।

WhatsApp ने अपनी रिलीज में कहा है, ‘नए अपडेट से व्हाट्सएप के जरिए शॉपिंग और बिजनेस करना पहले के मुकाबले काफी आसान हो जाएगा। अधिकतर लोग आज व्हाट्सएप का इस्तेमाल चैटिंग के अलावा बिजनेस एप के तौर पर भी कर रहे हैं। हमने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को बिजनेस के लिए एक सुरक्षित होस्टिंग सर्विस के तौर पर अपडेट किया है ताकि छोटे कारोबारियों को व्हाट्सएप के जरिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी हो। इसके लिए हम अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक की भी मदद लेंगे।’

व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस अपडेट से यूजर्स की प्राइवेसी भंग नहीं होगी। कंपनी आज भी यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर प्रतिबद्ध है। नए अपडेट से फेसबुक और व्हाट्सएप के बीच डाटा शेयरिंग को लेकर कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है।

 

 

Back to top button