WhatsApp ने किया बड़ा ऐलान, आठ फरवरी के बाद आपके मोबाईल से…

अपनी नई सेवा शर्तों को लेकर पूरी दुनिया में किरकिरी होने के बाद WhatsApp ने यूजर्स के हित में बड़ा फैसला लिया है। WhatsApp  ने अपनी नई सेवा शर्तों को स्वीकार करने की अवधि को अगले तीने महीने के लिए टाल दिया है। ऐसे में जिन लोगों ने WhatsApp की नई शर्तों को स्वीकार नहीं किया है, उनके अकाउंट 8 फरवरी को डिलीट नहीं होंगे। सीधे शब्दों में कहें तो आठ फरवरी के बाद अगले तीन महीने तक आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट नहीं होगा।

व्हाट्सएप ने अपने एक ब्लॉग में कहा है कि हमने यूजर्स से नई पॉलिसी के जरिए कहा था कि नई सेवा शर्त स्वीकार नहीं करने पर 8 फरवरी को अकाउंट डिलीट कर दिए जाएंगे, लेकिन अब हम अपनी नई शर्तों को अगले तीन महीने के लिए टाल रहे हैं। ऐसे में किसी भी यूजर्स का अकाउंट डिलीट नहीं होगा।

WhatsApp ने ट्वीट करके भी इस बात की जानकारी दी है। व्हाट्सएप ने कहा है कि हम चाहते हैं कि यूजर्स को नई शर्तों को पढ़ने और समझने का पूरा वक्त मिले। हम नई शर्तों को लेकर सभी तरह की दुविधाओं और अफवाहों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले अपने ब्लॉग में व्हाट्सएप ने सफाई देते हुए कहा था कि हम यूजर्स के निजी चैट को नहीं पढ़ते हैं और ना ही कॉल को सुनते हैं। कंपनी ने सफाई में कहा कि वह फेसबुक या किसी अन्य कंपनी के साथ यूजर्स का डाटा शेयर नहीं करती है। यूजर्स के डाटा पूरी तरह से एंड-टू-एंड एंक्रिप्टेड हैं।

बता दें कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी आने के बाद टेलीग्राम और सिग्नल एप की डाउनलोडिंग में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क जैसी बड़ी हस्तियों ने भी लोगों से सिग्नल इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। व्हाट्सएप की  नई पॉलिसी आने के बाद महज 72 घंटे में टेलीग्राम को 2.5 करोड़ नए यूजर्स मिले हैं और कुल यूजर्स की संख्या 500 करोड़ से अधिक हो गई है।

Back to top button