WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ला रहा है ये दो शानदार फीचर्स

- in गैजेट

दुनिया का सबसे पॉपुलर सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए फीचर्स कर काम कर रहा है. जिसमें से एक फीचर के तहत वॉयस मैसेज ऑटोमेटिक सेव हो जाएगा. तो वहीं दूसरा फीचर यूजर्स को एप पर इमेज भेजते वक्त स्टीकर एड करने की सुविधा देगा. ये फीचर अभी एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर एप के बीटा यूजर्स के लिए है. इसे व्हाट्सएप के औपचारिक वर्जन में नहीं लाया गया है.

व्हाट्सएप से जुड़ी जानकारी देने वाले WABeta Info की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.123 में दोनों नए फीचर दिए गए हैं.

क्या है वॉयस मैसेज वाला फीचर?

इस मैसेज के तहत अगर यूजर वॉयस मैसेज करता है तो वह आटोमैटिक सेव हो जाएगा. इसे ऐसे समझिए कि अगर आप वॉ़यस मैसेज रिकॉर्ड कर रहे् हैं और बीच में ही कॉल आ जाती है तो आपका मैसेज खुद से सेव हो जाएगा. खास बात ये है कि इस फीचर को सेटिंग्स में जाकर एक्टिवेट नहीं करना होगा ये बाय डिफॉल्ट (खुद से) एक्टिवेट हो जाएगा. हाल ही में यूजर्स के लिए लॉक वॉयस मैसेज का फीचर लाया गया था. जिसकी मदद से यूजर्स को माइक आइकन को होल्ड करके मैसेज रिकॉर्ड नहीं करना पड़ता है. मैसेज लॉक करके लंबा मैसेज रिकॉर्ड किया जा सकता है.

तस्वीर में स्टीकर जोड़ सकेंगे

बीटा वर्जन में एक और फीचर दिया गया है जिसके तहत अब एप पर किसी को तस्वीर भेजते वक्त ही उसमें स्टीकर और लोकेशन जोड़ी जा सकेगी. WABeta Info के मुताबिक एप में लोकेशन वाले स्टीकर दिए गए हैं जो तस्वीर में जोड़े जा सकेगें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

JIO वालों के लिए धमाकेदार खबर, जल्द मिल सकती है 5जी सेवा

रिलायंस जियो (JIO) के ग्राहकों के लिए जबरदस्‍त खबर