ऐसी कौन सी चीज है, जो फ्रिज में रखने के बाद भी गर्म ही रहती है ? शर्त लगा लीजिये इन सवालों के जवाब नहीं दे पाएंगे

वैसे तो आज तक आपने कई बार सवाल जवाब का खेल खेला होगा, लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मजेदार सवाल लाये, जिनके जवाब जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. वैसे ये भी हो सकता है कि जवाब जानने के बाद आपकी हंसी भी छूट जाए. जी हां अब क्या करे ये सवाल ही इतने मजेदार है कि किसी को भी हंसी आ जाएगी. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन सवालों के जवाब देने के लिए आपको ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. मगर थोड़ा सोचने की जरूरत जरूर पड़ेगी. हालांकि इन सवालों के जवाब तो काफी आसान होंगे, लेकिन फिर भी शर्त लगा लीजिये कि आप इन सवालों के जवाब नहीं दे पाएंगे.

ऐसी कौन सी चीज है, जो फ्रिज में रखने के बाद भी गर्म ही रहती है ? शर्त लगा लीजिये इन सवालों के जवाब नहीं दे पाएंगेअब हम ऐसा क्यों कह रहे है, ये तो आपको खुद बखुद सवाल देखने के बाद पता चल ही जाएगा. बरहलाल हम तो केवल यही कह सकते है, कि इन सवालों के जवाब देने में आपको काफी मजा आएगा, क्यूकि आज जो सवाल हम पूछने जा रहे है, वो जरा हटके है. हालांकि यहाँ कोई इंटरव्यू नहीं चल रहा और न ही कोई क्विज चल रहा है, कि अगर आपने सवालों के सही जवाब नहीं दिए तो आप हार जायेंगे. जी हां ये सवाल तो हम केवल मनोरंजन के लिए पूछ रहे है. अब अगर आप में दिमाग है तो इन सवालों के जवाब दीजिये और अपनी बुद्धिमता दिखा दीजिये. तो चलिए अब सवाल जवाब का ये मजेदार सिलसिला शुरू करते है.

१. सवाल.. सबसे पहला सवाल ये है कि अल्फाबेट बी हमेशा ठंडा ही क्यों रहता है?

जवाब.. यक़ीनन इसका जवाब तो आपको बिलकुल भी नहीं पता होगा. अब ये सवाल ही इतना टेढ़ा है कि इसका जवाब कोई कैसे दे सकता है. तो चलिए हम ही बता देते है कि इसका सही जवाब क्या है. दरअसल अल्फाबेट बी हमेशा ए और सी के बीच यानि एसी के बीच रहता है, इसलिए वो हमेशा ठंडा ही रहता है.

२. सवाल.. अब दूसरा सवाल ये है कि अमेरिका में रहने वाले आदमी को इंडिया में दफन करना कानून के खिलाफ क्यों है?

जवाब.. अब ये तो सच में काफी मुश्किल सवाल है. इसलिए हम आपको इसका जवाब भी दे ही देते है. दरअसल जो आदमी अमेरिका में जिन्दा है, उसे हम इंडिया में भला दफन कैसे कर सकते है. जी हां ये तो वास्तव में कानून के खिलाफ होगा. बरहलाल हम जानते है कि सवाल थोड़े पेचीदा है, लेकिन काफी दिलचस्प भी है.

३. सवाल.. अगला सवाल ये है कि हाथी फ़रवरी की बजाय जनवरी में ज्यादा पानी क्यों पीता है ?

जवाब.. अब इसका जवाब तो हर किसी को मालूम होगा, क्यूकि जनवरी में तीन दिन ज्यादा जो होते है.

४.सवाल.. ऐसी कौन सी चीज है, जो फ्रिज में रखने के बाद भी गर्म ही रहती है ?

जवाब.. वैसे इसका जवाब शायद आपको मालूम नहीं होगा. मगर चिंता मत कीजिये, हम आपको इस मजेदार सवाल का जवाब जरूर देंगे. बता दे कि उस चीज का नाम गर्म मसाला है, जो फ्रिज में रखने के बाद भी गर्म ही रहता है.

बरहलाल हमें यकीन है कि इन टेढ़े सवालों के जवाब पढ़ कर आपको काफी मजा आया होगा.

Back to top button