जानिए डिविलियर्स से तुलना पर क्या बोले सूर्या..

मैच के बाद जब उनकी तुलना 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स से की गई तो उन्होंने कहा कि दुनिया में 360 डिग्री एक ही हैं और वह उनके जैसा बनने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि बाद में एबी डिविलियर्स ने भी सूर्या की बल्लेबाजी और खुद से उनकी तुलना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। डिविलियर्स ने ट्वीट कर कहा कि आप तेजी से उस दिशा में बढ़ रहे हैं और मुझसे भी आगे निकलें। आज बहुत अच्छा खेला।साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और 360 डिग्री प्लेयर के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने पहली बार सूर्यकुमाय यादव को लेकर अपनी तुलना पर प्रतिक्रिया दी है। सूर्या ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 61 रन की नाबाद पारी खेली थी।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में जब लगा कि टीम इंडिया एक बड़ा स्कोर नहीं कर पाएगी तो किसी संकटमोचक के रूप में सामने आए सूर्यकुमार यादव और उन्होंने 25 गेंद पर 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 186 के बड़े टोटल तक पहुंचा दिया। नतीजा इस बड़े टोटल के दबाव में जिम्बाब्वे की टीम पूरी तरह से बिखर गई और केवल 17.2 ओवर में 115 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टीम इंडिया ने इस मैच को 71 रन से जीत लिया जो T20I में एक बड़ी जीत कही जा सकती है। इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने मैदान के चारो ओर शॉट्स मारे और जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक कैंलेंडर ईयर में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

jagran

टी20 वर्ल्ड कप में सूर्या का फॉर्म

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के अलावा सूर्यकुमार यादव का बल्ला लगातार रन बरसा रहा है। इस वर्ल्ड कप की बात करें तो उन्होंने 5 मैच में 75 की औसत और 193.97 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए हैं। इस वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में वह विराट कोहली के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। विराट कोहली 246 रन के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं।

Back to top button