जानिए क्या हैं वो 3 कारण जिस वजह से पुरुष बनते हैं अगले जन्म में महिला

- in जीवनशैली, धर्म

इस पूरी दुनिया को भगवान ने बनाया है, जहां ये जीवन चक्र हमेशा चलता रहता है, हर कोई अपने क्रम अनुसार ही मानव या जानवर बनता है. कोई स्त्री हैं, तो कोई पुरुष हैं. कहां जाता है कि जीवन में जो व्यक्ति जिसे क्रम करते है, जैसी सोच रखता है भगवान अगले जन्म में उसे कुछ भी बना देता है, जरूरी नही कि जो व्यक्ति पहले पुरुष था वो दौबरा पुरुष बने वो महिला भी बन सकता है. जीवन के कर्मफल हमेशा हमार पीछा करते हैं, जिस वजह से सभी जीवों को अपना कर्म भुगतना होता है

जानिए क्या हैं वो 3 कारण जिस वजह से पुरुष बनते हैं अगले जन्म में महिला

क्रम ही धर्म है

भगवत गीता में आप पढ़ सकते हैं उसमें लिखा है कि भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को कहा था कि ऐसा कोई व्यक्त नहीं था जब मैं नहीं था या तुम नहीं थे अंतर बस इतना हैं मुझे अपने हर जन्म याद हैं और तुम्हें अपने हर जन्म याद नहीं है. हम हमेशा रहते है ये कोई हमारा पहला जन्म नहीं है और ना ही आखरी जन्म होगा ये कालचक्र तो यूहीं चलता रहता है, जन्म मरण होता रहता है. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अगर पुरुष है तो आपको किस कारण के चलते अगले जन्म में महिला बनना पड़ सकता है. तो आइए जानतें है.

ये हैं वो 3 कारण

  • ज्योंतिष शास्त्रों के मुताबिक जो व्यक्ति जैसी सोच और भावना रखता है, उसी के अनुसार उस व्यक्ति का अगला जन्म होता है. खासतौर पर मृत्यु के समय जो खयाल उसके दिमाग में रहता है वो ही पका होता है, जैसे कि जो व्यक्ति अपनी मौत के व्यक्त बेटा, बैटी या पत्नी आदि संबंधियों का ध्यान रखता है वो अगले जन्म में खुद भी महिला का रूप धारण करके आता है.

    1 सप्ताह लगाएं नारियल तेल के साथ ये चीज, सफेद बालों को हमेशा के लिए कर देगा काला

  • जो पुरुष किसी महिला का अपमान करता है या दुख देता है और अपनी पत्नी का निरादर करता है उसके साथ वैसा ही व्यवहार अगले जन्म में होता है. जिसके चलते इस तरह के पुरुष अगले जन्म में स्त्री का रुप धारण करते हैं और इनको भी कोई ना कोई अपमान करता है, कहते है न कि जो जैसा बोता है वैसा ही फल पाता है.
  • जो पुरुष महिलाओं में ज्यादा रुचि रखता है या उनके साथ रहकर स्त्रियों के जैसा व्यवहार करने लगता है तो ऐसे पुरुष भी अगले जन्म में स्त्री का रुप धारण करते हैं.
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज का राशिफल और पंचांग: 24 जून दिन रविवार, जानें किन राशी वालों पर भगवान होंगे मेहरबान

।।आज का पञ्चाङ्ग।। ऋतु-ग्रीष्म माह-ज्येष्ठ पक्ष-शुक्ल तिथि-एकादशी सूर्य-उत्तरायण