पश्चिम बंगाल: 22 अक्टूबर को दुर्गा पूजा उत्सव में शामिल होंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्गा पूजा के आयोजन में शामिल होंगे. पीएम मोदी 22 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के सौ से ज्यादा पंडालों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से जुड़ेंगे और दुर्गा पूजा उत्सव में हिस्सा लेंगे.

पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह भी दुर्गा पूजा मनाएंगे. वो खुद कोलकाता जा रहे हैं. अमित शाह कोलकाता में दुर्गा पूजा के पंडालों में शामिल होकर लोगों के साथ दुर्गा पूजा का जश्न मनाएंगे.

दुर्गा पूजा के कार्यक्रमों में शिरकत करने के साथ ही 2021 विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी अपना चुनावी बिगुल फूंकेगी. नवंबर के पहले हफ्ते से ही बीजेपी बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और उनकी पार्टी टीएमसी के खिलाफ अभियान चलाएगी.

गौरतलब है कि गैर-हिंदी पट्टी राज्यों में बंगाल ही ऐसा राज्य है जहां पिछले कुछ सालों में बीजेपी सबसे ज्यादा मेहनत करती नजर आई है. बीजेपी की सक्रियता का असर भी दिखाई दिया जब 2019 के लोकसभा चुनाव में उसे अप्रत्याशित सफलता मिली. 
अब बीजेपी की नजर अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव पर है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर राज्य इकाई तक लगातार बंगाल के मुद्दों पर धरना प्रदर्शन करते रहे हैं, आवाज उठाते रहे हैं और ममता राज को गुंडा राज की कैटेगरी में रखते हुए बदलाव की बात करते रहे हैं. राज्य में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं को लेकर भी बीजेपी सीधे-सीधे तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाती है. यहां तक कि राज्यपाल ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है.

दोनों पार्टियों के बीच सियासी घमासान इस मुकाम पर पहुंच गया है कि बंगाल की राजनीति से बाकी दल आउट नजर आते हैं. लेफ्ट से लेकर कांग्रेस तक पूरी सियासी पिक्चर में कहीं नहीं है. बीजेपी सीधे तौर पर टीएमसी को टक्कर दे रही है और टीएमसी भी हर मुमकिन तरीके से बीजेपी से टक्कर ले रही है.

Back to top button