मौसम विभाग की भविष्यवाणी, तेजी से बदल सकता हैं मौसम, कई जिलों में आज शाम तक बारिश के आसार

देश का मौसम तेजी से बदल रहा है। दिल्ली समेत कई इलाकों में गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए पिछले 2-3 दिन राहत भरे रहे। वहीं आज यानी 3 जून को केरल में मानसून पहुंच जाएगा, जिसके बाद कई राज्यों में बारिश के आसार बन रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो उत्तराखंड के कई इलाकों में अगले 2 दिनों तक मध्यम से तेज बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं झारखंड के भी कई जिलों में आज शाम तक बारिश हो सकती है। उधर, पंजाब में कुछ दिन तक सामान्य मौसम रहने की भविष्यवाणी मौसम विभाग की तरफ से की गई है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और उससे सटे पाकिस्तान के दक्षिणी हिस्सों पर बना हुआ है। इसके अलावा एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और इससे सटे क्षेत्र पर बना हुआ है। वहीं चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश पर है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश का मौसम पिछले दिनों से काफी सुहाना बना है, लेकिन मौसमी गतिविधियां यहां पर भी तेजी से बदल रही हैं। यहां पर स्थित कई इलाकों में उमस भरी गर्मी ने भी दोबारा दस्तक दे दी है। कानपुर में बुधवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री रहा जो कि सामान्य से 02.8 डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री रहा जो कि सामान्य से 0.9 डिग्री कम रहा। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां पर गर्मी तेजी से बढ़ेगी।

जालंधर में सुबह से छाए काले बादल

पंजाब में भी लगातार मौसम बदल रहा है। यहां पर स्थित जालंधर में सुबह से काले बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग की मानें तो जालंधर में आने वाले कुछ दिनों तक तापमान सामान्य बना रहेगा। जिसके चलते लोगों को गर्मी का प्रकोप का सामना कम करना पड़ेगा।

दिल्ली का मौसम पिछले दो-तीन दिनों से सामान्य बना हुआ है। पिछले दिनों हुई बारिश के चलते दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन एक बार फिर से यहां पर पारा बढ़ेगा, जिससे लोग परेशान होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार से राजधानी का मौसम फिर से बदलेगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − one =

Back to top button