20 किलो सोना पहनकर कुछ इस तरह कांवर यात्रा पर निकले ये बाबा, पढ़े पूरी खबर..

20 किलो का सोना पहनने वाले गोल्डन बाबा अपने एक और कांवर यात्रा पर निकल पड़े हैं. वे 25वीं बार कांवर यात्रा पर जा रहे हैं. गोल्डन बाबा के पास बताया जाता है कि 27 लाख की घड़ी, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी कई कारें भी हैं. आइए जानते हैं गोल्डन बाबा की पूरी कहानी…

56 साल के सुधीर कुमार मक्कड़ उर्फ गोल्डन बाबा. बाबा अपनी कांवर यात्रा से पहले भी चर्चित रहे हैं. बाबा को सोना काफी पसंद है. इनके पास 21 सोने की चेन, 21 लॉकेट और एक गोल्ड जैकेट हैं.

बाबा पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर इलाके के रहनेवाले हैं. कभी गांधी नगर के कपड़ा मार्केट में मामूली सी दर्जी हुआ करते थे. लेकिन बाबा को जानने वाले लोग बताते हैं कि बाबा के अरमान शुरू से ही काफी बड़े थे. इसके बाद बाबा ने ट्रैक चैंज कर लिया. कुछ दिनों तक प्रॉपर्टी का काम भी करते रहे. लेकिन इसी बीच एक रोज बाबा अंतर्ध्यान हो गए और सीधे हरिद्वार में जा बसे.

असम के बाद बीजेपी ने इन 4 राज्यों में भी उठाई NRC की मांग

आज तक की 2016 की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा के खिलाफ कई तरह के गुनाहों के तकरीबन तीन दर्जन मुकदमे दर्ज थे. इन मुकदमों में अपहरण, फिरौती, जबरन वसूली, मारपीट, जान से मारने की धमकी जैसे तमाम छोटे-बड़े गुनाह शामिल थे.

बाबा इतना अधिक सोना पहनते थे कि इससे उनके शरीर की नसों पर बुरा असर पड़ा. एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा के पास एक बीएमडब्ल्यू, 3 फॉर्च्यूनर, 2 ऑडी और 2 इवोना कारें रही हैं.

Back to top button