करवा चौथ पर पहनें ऐसे साड़ी, हाइट दिखेगी ज्यादा और वजन नजर आएगा कम

करवा चौथ पर साड़ी पहनने का एक अलग ही क्रेज होता है।  बहुत-महिलाएं ऐसी होती हैं, जो साड़ी पहनना तो चाहती हैं लेकिन औसत से कम लंबाई या फिर बढ़े हुए वजन के चलते साड़ी नहीं पहनती या फिर साड़ी में खुद को मिसफिट समझने लगती हैं। ऐसे में देखा जाए, तो आप जैसी भी हैं बिल्कुल परफेक्ट हैं। बस, जरुरत है कुछ स्टाइलिंग टिप्स को ध्यान में रखकर साड़ी पहनने की, जिससे कि आपका लुक कम्पलीट लगे। आज हम आपको ऐसे ही टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करने से आपकी लंबाई कुछ ज्यादा और वजन कवर हो सकेगा। आप चाहें, तो इन टिप्स को फॉलो करके करवा चौथ पर मनचाहा लुक क्रिएट कर सकती हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download

 

छोटे प्रिंट्स वाली साड़ी 
छोटे प्रिंट की साड़ी ही खरीदें। इससे आपकी हाइट कुछ लंबी नजर आएगी। छोटे प्रिंट के कपड़ों से एक इल्यूजन क्रिएट होता है, जिससे लंबाई ज्यादा और वजन कम लगता है। 

लंबाई स्ट्रिप में बनी लाइनों वाली साड़ी 
लंबाई वाली या ऊपर से नीचे जाने वाली लाइन वाली साड़ी सेलेक्ट करें और ध्यान रहे कि चौड़ाई में बनी लाइनों के लिए साड़ी बिल्कुल भी सेलेक्ट न करें। 

हाफ या स्लीव लेस ब्लाउज 
लंबी दिखने में ब्लाउज का भी अपना एक रोल होता है। आप कभी भी लंबी स्लीव्स वाले ब्लाउज न पहनें। ब्लाउज कोहनी से ऊपर या बिना स्लीव के ब्लाउज के साथ साड़ी को कैरी करें, लेकिन अगर आपकी बाजुएं मोटी हैं, तो आप फुल स्लीव्स के ब्लाउज पहन सकती हैं। 

 
फैब्रिक का भी रखें ख्याल
हमेशा ऐसा कपड़ा चुनें, जो वजन में कम जैसे जॉर्जट, शिफॉन। कॉटन सिल्क या ऐसे कपड़ो को न चुनें, जो भारी हो इससे वजन ज्यादा लगता है।

नाभि के ऊपर न पहनें साड़ी 
नाभि पर या उससे थोड़ा नीचे साड़ी को बांधे। कमर तक का हिस्सा लगभग सबका बराबर होता है। नाभि से ऊपर साड़ी बांधने पर लुक थोड़ा मोटा लगता है। 

हेयर स्टाइल का अहम रोल 
आप साड़ी के साथ हाई बन या पफ बना कर हेयर स्टाइल को कम्पलीट करें। ये हेयर स्टाइल आपको लंबा दिखाने में मदद करेंगे। 

सीधे पल्लू न डालें 
ट्रेडिशनल मौकों पर कई महिलाएं सीधे पल्लू की साड़ी पहनना पसंद करती हैं, लेकिन अगर आप हाइट ज्यादा दिखाना चाहती हैं, तो उल्टे पल्लू की साड़ी पहनें।इससे आप स्लिम भी लगेंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button