अंगुली में पहन ले इन 6 चीजों में कोई भी एक चीज, हमेशा के लिए चमक जाएगी आपकी किस्मत…

ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है जब भी व्यक्ति के जीवन में मुसीबतें आती है तो वह सबसे पहले उपाए का ही सहारा लेता है,क्योंकि इस शास्त्र में सरल उपाय मिल जाते हैं और जो व्यक्ति के लिए करना काफी आसान भी होता है। इसमें कोई पूजा करता है,कोई रत्‍न पहन ले या फिर अंगूठियां धारण करते हैं। ऐसे लोग जिन्हें कड़ी मेहनत और तमाम तरह के प्रयासों को करने के बाद भी उनके हाथ केवल निराशा लग रही है तो ऐसे में  ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में 6  खास अंगूठियों का जिक्र किया गया है। जो जीवन में न केवल सुख-समृद्धि लेकर आती हैं बल्कि व्यक्ति को धन संबंधी परेशानियों से जल्द छुटकारा दिला देती है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में…
1.कछुए वाली अंगूठी
वास्तुशास्त्र के मुताबिक कछुए वाली अंगूठी व्यक्ति के जीवन के सभी दुखों को खत्म कर देती है साथ ही कुंडली में मौजूद दोषों से निजात दिलाती है। किसी व्यक्ति की किस्‍मत चमकाने के लिए कछुए वाली अंगूठी पहनाई जाती है। इतना ही नहीं इस अंगूठी को पहनने से आत्‍मविश्‍वास में भी बढ़ता है। वैसे बताया जाता है कछुए वाली अंगूठी हाथ में धारण कर लेने से धन-संपदा में तेजी से वृद्धि होती है।
2. तांबे की अंगूठी 

सूर्य दोषों से मुक्ति पाने के लिए तांबे की अगूंठी पहनना शुभ माना जाता है। जिस भी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य की स्थिति अशुभ है उन लोगों को तांबे की अंगूठी जरूर पहननी चाहिए। क्योंकि इस अंगूठी को पहनने से व्‍यक्ति को समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्‍ठा मिलती है। वैसे तांबा औषधीय गुण से भरमार है,तभी तो इससे पहनने से शरीर के चर्म रोग सभी मुक्ति मिल जाती है।

3. घोड़े की नाल

जो लोग शनि प्रकोप से जूझ रहे हैं या उनके जीवन में शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही होती है,तो ऐसे लोगों के लिए घोड़े की नाल  बेहद लाभकारी है। अगर व्यक्ति काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी धारण कर ले तो उसे काफी हद तक शनि दोषों से मुक्ति मिल जाती है साथ शनि की पीड़ा भी समाप्त हो जाती है। 

4. हाथी की अंगूठी
ऐसे लोग जो आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं उन लोगों को हाथी वाली अंगूठी पहननी चाहिए। ये अंगूठी एक बार धारण कर लेने से व्यक्ति जल्द ही आर्थिक संकटों की मुसीबतों से बाहर आ जाता है।
5. नवग्रह अंगूठी
व्‍यक्ति को नवग्रह अंगूठी पहनने से अच्‍छी सेहत, सुख, समृद्धि और मानसिक शांति प्रदान होती है। इस अंगूठी को पहनने से नकारात्‍मक प्रभाव दूर होते हैं। इस अंगूठी को बिना किसी ज्‍योतिषी की सलाह के भी पहना जा सकता है।
6.सांप वाली अंगूठी

सर्प के आकार की अंगूठी धारण करने से जीवन से कालसर्प दोष, पितृ दोष और ग्रहण दोष खत्म हो जाता है। कहा जाता है कि सर्प मुद्रिका पहन लेने से आरोग्य सुख के साथ बुरी नजर से बचा जा सकता है साथ ही  धन समृद्धि में भी वृद्धि होती है।

Back to top button