हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को अब हम नीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे: झारखंड के CM हेमंत सोरेन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इंग्लैंड में हुए 2019 विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद से धोनी ने कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था. उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन न तो धोनी और ना ही बीसीसीआई या टीम मैनेजमेंट की ओर से ही कोई बयान आया.

अब धोनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर संन्यास का ऐलान कर दिया है. धोनी के संन्यास पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बयान जारी कर इसे एक युग का अंत बताया है. इस खबर पर क्रिकेट के साथ ही फिल्मी सितारे और राजनेता भी ट्वीट कर उनके योगदान को याद कर रहे हैं.

क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय क्रिकेट में धोनी का योगदान बहुत बड़ा है. उन्होंने 2011 विश्वकप जीत को धोनी के साथ सबसे यादगार लम्हा बताया है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तो बीसीसीआई से झारखंड में धोनी का फेयरवेल मैच कराने की मांग कर डाली है. अपने ट्वीट में सोरेन ने कहा है कि हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को अब नीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे, लेकिन लोगों का दिल अभी भरा नहीं है.

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर माही के हेलीकॉप्टर शॉट और कूल टेम्परामेंट को याद किया है. शाह ने धोनी की कप्तानी में अलग-अलग फॉर्मेट के दो विश्वकप में भारतीय टीम की खिताबी जीत का भी जिक्र किया है.

क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शशि थरूर समेत कई अन्य नेताओं क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी ट्वीट कर धोनी क्रिकेट में धोनी के योगदान को याद किया है.

Back to top button