हम नहीं चाहते सहानुभूति के लिए ममता बनर्जी की हत्या हो, इस बयान से मचा राजनीति में हडकंप…

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है वैसे ही राज्य की राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं. टीएमसी और भाजपा के बीच तीखी बयानबाजी का सिलसिला ऐसा चल पड़ा है कि अब नेताओं के बिगड़े बोल भी सामने आ रहे हैं. भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने अजीबोगरीब बयान दिया है जिससे राजनीतिक पारा और ज्यादा चढ़ने की उम्मीद है. 

रविवार को भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी नहीं चाहती कि सत्ता के लिए अभिषेक बनर्जी द्वारा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हत्या हो जाए. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हम नहीं चाहते कि ममता बनर्जी की हत्या भतीजे अभिषेक बनर्जी द्वारा बंगाल के लोगों से सहानुभूति पाने के लिए हो. 

उन्होंने आगे कहा कि अगर ममता बनर्जी हत्या किए जाने से आशंकित हैं, तो उन्हें प्रधानमंत्री को पत्र लिखना होगा और केंद्रीय एजेंसी सुरक्षा कवर प्राप्त करना होगा. दरअसल, यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर हैं, इतना ही नहीं, नेता एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाजी भी कर रहे हैं. हालांकि, अब तक चुनाव की तिथि की घोषणा नहीं हुई है.

ये है पूरा मामला, जानिए…

दरअसल दिसंबर में ममता सरकार के मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा था कि अगर बीजेपी विधानसभा चुनाव में नहीं जीती तो ममता बनर्जी की हत्या करा सकती है, जिसके बाद से ही पश्चिम बंगाल की राजनीति गरमाई हुई है. बीजेपी और तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच अक्सर हिंसक झड़प की खबरें आती रहती हैं और जिसमें दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ताओं की मौत भी हो चुकी है.

Back to top button