जल्द से जल्द घटाना चाहते हैं वजन, खाने में शामिल करें ये सुपर 3 जूस

नई दिल्ली: इस समय देश कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीते कुछ महीनों में देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लागू था। जिसके चलते लोग अपने घर में रहने को मजबूर है।

आपको बता दें, ऐसे में कुछ लोग अपने वजन को लेकर चिंतित हो गए है। यदि आप भी उन लोगों में से एक हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलु टिप्स लेकर आ गए हैं, जिनकी सहायता से आप अपना वजन जल्द से जल्द कम कर सकते हैं।

सेब का स्मूदी

सेब का स्मूदी भी पेट की चर्बी को घटाने में बहुत मदद करता है। सुबह-सुबह सेब के साथ दालीनी, तुलसी के बीज और पानी को मिला कर मिक्सर में चला दे। यदि आप इसे ठंडा करके पीना चाहते हैं तो इसे आप फ्रीज में भी रख सकते हैं।

केले और ऑटमील का स्मूदी

केले और ऑटमील के बने स्मूदी को सुबह-सुबह पीने से आपका वजन बहुत तेजी से जल्दी कम हो जाता है। इसका स्वाद भी काफी अच्छा होता है, इसलिए इसको पीने में किसी को भी कोई इंकार भी नहीं करेगा। केले में पौटेशियम और कैलशियम प्रचूर मात्रा में होते हैं और दूध प्रोटीन से और ओटमील फाइबर से भरपूर होता है।

पपीते का स्मूदी

डॉक्टरों ने भी स्वीकार किया है कि पपीता खाने से और इसकी स्मूदी पीने से वजन बहुत तेजी से कम होता है। यदि आप अपनी स्लिम बॉडी चाहते हैं तो आप पपीते का सेवन अवश्य करें। इसके साथ ही पपीता त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।

Back to top button