तिलसड़ा ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए वोटिंग जारी, मैदान में नजर आई सास-बहू

तिलसड़ा ग्राम पंचायत में सोमवार को प्रधान पद के लिए वोटिंग चालू है। प्रधानी के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। सोमवार को दोपहर 12 बजे तक 41.2 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। चुनाव में खास बात यह है कि यहां सास-बहू चुनाव में खड़ी हैं।

मतदान के बाद मंगलवार यानि की 21 दिसंबर को मतगणना होगी। इस बार मैदान में सास-बहू उतरी हैं, लेकिन सास को डमी कंडीडेट माना जा रहा है। पतारा ब्लॉक की ग्राम पंचायत तिलसड़ा में बीते 25 अक्टूबर को मौजूदा ग्राम प्रधान शकुंतला देवी की बीमारी के चलते मौत हो गई थी। अब यहां उपचुनाव हो रहे हैं। तिलसड़ा ग्राम पंचायत सीट ओबीसी महिला के लिए सुरक्षित हैं। रविवार देर शाम पांच पोलिंग पार्टियां बूथ पहुंचीं थी। तिलसड़ा ग्राम पंचायत के अमरीपुर, धौकलपुर और प्रतापपुरवा मजरे के 3282 मतदाता ग्राम प्रधान पद के लिए वोट डाल रहे हैं। रिटर्निंग आफिसर राजेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार दोपहर 12 बजे तक 1325 लोगों ने अपना मतदान कर दिया था। मैदान में तीन प्रत्याशी हैं। मुकाबला शंंकुतला की बहू सुलेखा कुशवाहा और शशि यादव के बीच है। वहीं शशि यादव की सास राजकुमारी भी मैदान में उतरी हैं। राजकुमारी को डमी कंडीडेट माना जा रहा है।

 

बूथों में बिजली की व्यवस्था की गई

रविवार को पतारा ब्लाक से रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां शाम को तिलसड़ा स्थित जूनियर विद्यालय व प्राथमिक विद्यालय पहुंचीं थीं। विद्यालय में बिजली व जनरे्टर की व्यवस्था न होने के चलते कर्मियों को रात के अंधेरे में मोमबत्ती के सहारे बैलेट पेपरों सहित अन्य दस्तावेजों की जांच करनी पड़ी थी। कर्मियों के द्वारा उच्चाधिकारियों को अव्यवस्था की सूचना देने के बाद सोमवार को बूथों में केबिल डालकर बिजली की व्यवस्था की गई।

Back to top button