बिहार में अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, वोट देने पहुंचे युवाओं में दिखा जबरदस्त जोश

बिहार में शनिवार को सुबह तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है। इस चरण में पहले और दूसरे चरण से ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है। पहली बार वोट देने पहुंचे युवाओं में जबरदस्त जोश देखने को मिल रहा है। 

इस चरण में महागठबंधन के कई कद्दावर नेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मतदाताओं ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने के लिए कहा है।

सुपौल जिले के सुकेला में बूथ संख्या 97 पर आज सुबह वोट डालने में शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्तियों की मदद के लिए एसएसबी के जवान तैनात किए गए हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से मतदान की अपील की है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, आज बिहार में अंतिम चरण की वोटिंग है। सभी वोटरों से अपील है कि इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपने वोट के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत करें।

बिहार के मंत्री सुरेश शर्मा ने मुजफ्फरपुर के बूथ नंबर 94 में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा, मेरी यही अपील है लोगों से कि मुजफ्फरपुर शहर को सुंदर बनाने के लिए मतदान करने जरूर आएं। विकास के लिए मतदान करें।

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में आज सुबह 9 बजे तक 7.69 फीसदी मतदान हुए। आज अंतिम चरण में बिहार विधानसभा की 78 सीटों पर मतदान हो रहा है।

महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि बिहार अपने भविष्य को लेकर निर्णय लेगा। बिहार में आज अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। 

द प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने दरभंगा के बूथ नंबर 277 में बिहार चुनाव के अंतिम चरण में मतदान किया। 

लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के मुखिया शरद यादव की बेटी शुभाषिनी राज राव ने मधेपुरा में अपना वोट डाला। वह बिहारीगंज से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। 

दरभंगा में वोट डालने के बाद पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि हमें आगे बढ़ने का हक है। हम आगे तभी बढ़ पाएंगे जब लालू जी और नीतीश जी से मुक्ति मिलेगी। इसी सोच के साथ मैंने वोट किया है।

सहरसा में मतदान केंद्र संख्या-149 पर तकनीकी खराबी आने से मतदान में देरी हुई। मतदान केंद्र के पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट ने बताया, ‘तकनीकी व्यवधान को दूर करने के लिए कंट्रोल रूम से संपर्क किया है, तकनीकी कर्मी आ गए हैं। थोड़ी देर में तकनीकी खराबी ठीक हो जाएगी।’

Back to top button