Bihar Panchayat Election 2021 के दूसरे पड़ाव की वोटिंग में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे मतदाता, TOP पर है मुंगेर का टेटिया…

 Bihar Panchayat Election 2021: दूसरे चरण के मतदान के तहत सुपौल जिले के प्रतापगंज प्रखंड, मधेपुरा जिले के मधेपुरा प्रखंड, पूर्णिया जिले के बनमनखी प्रखंड, कटिहार जिले के कुरसेला, कटिहार, हसनगंज व डंडखोरा प्रखंड, अररिया जिले का भरगामा प्रखंड, खगड़िया जिले के जिला प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 17 व 18, मुंगेर जिले के टेटियाबंबर प्रखंड, जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड, भागलपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड, सहरसा जिले के कहरा प्रखंड, और बांका जिले के बांका प्रखंड में मतदान जारी है। मुंगेर में दोगुनी महिलाओं ने वोटिंग की है।

वोटिंग प्रतिशत 

  • मुंगेर के टेटिया बंबर में एक बजे तक 35.22 फीसद पड़े वोट। इसमें महिला वोटरों की संख्या ज्यादा रही।
  • कटिहार सदर प्रखंड में एक बजे तक 25, कुर्सेला में 24, हसनगंज में 32 व डंडखोरा प्रखंड में 29 प्रतिशत मतदान।
  • बांका में 2 बजे तक 31.31 प्रतिशत वोटिंग

jagran

मुंगेर-टेटिया बंबर पंचायत चुनाव

मुंगेर के टेटिया बंबर में 11 बजे तक कुल 19.63 प्रतिशत वोटिंग। जिसमें महिला 27.22 और पुरूष 13.71 प्रतिशत।

टेटिया बंबर प्रखंड में दूसरे चरण के तहत मतदान चल रहा है। मतदान को लेकर सुबह से वोटरों में उत्साह दिख रहा है। सात पंचायत में 210 पदों के लिए वोट पड़ रहे हैं। हर बूथ पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम है। पहले दो घंअे में लगभग 14 फीसद वोट पड़े हैं।

अररिया में मतदान

पंचायत आम चुनाव द्वितीय चरण के तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अररिया के भरगामा प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण एवं उत्सव के माहौल में मतदान जारी। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सी एच स्वयं नियंत्रण कक्ष से पल-पल की गतिविधियों की ले रहे हैं जानकारी। 08 बजे तक 4.5% एवं 10बजे तक10.5% मतदान हो चुका है।

jagran

जमुई में मतदान 

पंचायत आम निर्वाचन द्वितीय चरण के तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ई अलीगंज के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण एव॔ उत्सव के वातावरण में मतदान जारी। सुबह 9 बजे तक मतदान का प्रतिशत 12% है। जिलाधिकारी स्वयं नियंत्रण कक्ष से पल-पल की गतिविधियों की जानकारी ले रहे हैं। वरीय अधिकारी सुबह से ही मतदान केंद्रों का जायजा ले रहे हैं।

 

कटिहार में मतदान

कटिहार जिले के कुरसेला, कटिहार, हसनगंज व डंडखोरा प्रखंड ने 9 बजे तक क्रमशः 08, 09, 10-10 प्रतिशत मतदान हुआ है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button