विराट कोहली ने बताया फिटनेस का राज, शेयर किया अपना डाइट प्लान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दिग्गज बल्लेबाज होने के साथ दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं. कोहली ने टीम इंडिया में फिटनेस की अवधारणा को ही बदल दिया है. कैप्टन कोहली ना सिर्फ खुद को, बल्कि पूरी टीम को चुस्त देखना चाहते हैं. कोहली जिम में जमकर पसीना बहाते हैं. क्रिकेट के मैदान पर उनकी फिटनेस देखने लायक होती है. वो चाहे फिल्डिंग हो या रनिंग कोहली बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग हैं. फिट रहने के लिए कोहली एक्सरसाइज के अलावा अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देते हैं.

कोहली की डाइट में क्या चीजें शामिल होती हैं, इसका खुलासा उन्होंने खुद किया. विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब का एक सेशन रखा था, जिसमें उन्होंने अपनी डाइट के बारे में बताया. कोहली ने ये सेशन मुंबई के एक होटल में क्वारनटीन के दौरान रखा. बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले कोहली और टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी क्वारनटीन हैं. 

इस सेशन के दौरान एक फैन ने कोहली से उनकी डाइट के बारे में पूछा. इसपर कोहली ने कहा, कई सारी सब्जियां, कुछ अंडे, दो कप कॉफी, दाल, कीनू, काफी सारी पालक, डोसा भी, लेकिन सभी संतुलित मात्रा में.’ कोहली बादाम, प्रोटिन बार और कभी-कभी चाइनीज फूड भी लेते हैं. 

ये वो चीजें हैं जो विराट को फुर्तीला बनाती है. बता दें कि कोहली कभी गोल-मटोल थे, लेकिन उन्होंने अपने अंदर गजब का बदलाव किया और फिटनेस का जो स्टैंडर्ड उन्होंने सेट किया है वो युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है. 

कोहली कभी छोले भटूरे खाने के शौकीन थे. इसका खुलासा वह खुद कर चुके हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि अगर उनके पास कभी चीट डे होगा, तो यह छोले भटूरे खाने के रूप में होगा. लेकिन कमाल की फिटनेस हासिल करने के लिए कोहली ने छोले भटूरे से दूरी बना ली.

Back to top button