विराट कोहली ने अपने 250वें IPL मैच को बनाया स्पेशल, रिकॉर्ड्स की लगाई झड़ी

आईपीएल 2024 के 62वें मैच में विराट कोहली ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। कोहली आईपीएल में किसी एक टीम की तरफ से 250 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने।

यह खास मुकाम किंग कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में हासिल किया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरते ही विराट ने ये बड़ी उपलब्धि हासिल की। इसके साथ ही किंग कोहली ने अपने 250वें मैच को स्पेशल भी बनाया। उन्होंने इस दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसके बाद उन्होंने क्रिस गेल समेत कई दिग्गजों की बराबरी कर ली।

Virat Kohli ने क्रिस गेल समेत इन दिग्गजों के रिकॉर्ड की बराबरी की
दरअसल, आईपीएल पारी के पहले ओवर में सर्वाधिक सिक्स जड़ने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इन सभी ने आईपीएल पारी के पहले ओवर में कुल 12 सिक्स जड़े हैं।

आईपीएल पारी के पहले ओवर में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

12*-विराट कोहली

12 – क्रिस गेल

12- वीरेंद्र सहवाग

12 – रोहित शर्मा

10 – ब्रेंडन मैकुलम

9- केएल राहुल

8- यशस्वी जयसवाल

इशांत शर्मा ने पहली बार IPL में विराट कोहली को किया आउट
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विराट कोहली 27 रन बनाकर ही आउट हो गए। कोहली ने जिस तरह से बैटिंग शुरुआत की थी, उसको देखकर लग रहा था कि वह एक बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन चौथे ओवर पर इशांत शर्मा ने उन्हें आउट कर दिया।

इशांत ने ऑफ स्टंप लेंथ गेंद डाली, जिस पर कोहली ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद अभिषेक पोरेल के हाथों में गई और इस तरह आईपीएल के 16 साल में पहली बार इशांत ने कोहली को आउट किया। इशांत का इस विकेट के बाद खुशी का ठिकाना नहीं था। इशांत ने विराट कोहली को आउट करने के बाद उन्हें चिढ़ाया और दोनों खिलाड़ियों की मस्ती का पल कैमरे में कैद हो गया।

Back to top button