IPL में विराट कोहली ने नाम दर्ज है यह जबरदस्त रिकॉर्ड

विराट कोहली IPL में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। भले ही उनकी कप्तानी में उनकी टीम यानी रॉयल चैलेंजर बैंगलोर IPL खिताब जीतने को तरस रही है, लेकिन विराट बल्लेबाज के तौर पर इस लीग में खूब सफल रहे हैं। उनके आंकड़े जाहिर करते हैं कि रन बनाने के मामले में आइपीेएल के पिछले 12 सीजन में वो कितने निरंतर रहे हैं। उनके नाम पर इस लीग में अब तक कुल पांच शतक हैं जिसमें से चार तो उन्होंने एक ही सीजन में लगाए थे। यही नहीं वो इस लीग में दो अलग-अलग पोजीशन पर खेलते हुए 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

दो पोजीशन पर खेलते हुए विराट 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज

आइपीएल में विराट कोहली ने अब तक अपनी टीम के लिए दो नंबर पर बल्लेबाजी की है और खूब रन भी बनाए हैं। उन्होंने टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की भी जिम्मेदारी निभाई है जबकि वो तीसरे नंबर पर खेलने वाले बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। आइपीएल में ओपनिंग करते हुए ओपनर के तौर पर भी उनके नाम पर 2000 से ज्यादा रन है जबकि तीसरे नंबर पर भी यही आलम है। यानी ओपनर और तीसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली ने अब तक आइपीएल के पिछले 12 सीजन में 2339 और 2255 रन बनाए हैं। हालांकि कुछ मौकों पर उन्होंने जरूरत के मुताबिक इन दो स्थानों के अलावा अन्य क्रम पर भी बल्लेबाजी की है, लेकिन ऐसे मौके बेहद कम रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: कोरोना: रद्द हुआ प्रैक्टिस सेशन तो MS धोनी ने ऐसे किये फैंस को खुश, देखें विडियो

IPL में दो अलग-अलग पोजीशन पर खेलते हुए 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले विराट इकलौते बल्लेबाज

विराट आइपीएल में ओपनर के तौर पर- 2339 रन

विराट आइपीएल में तीसरे नंबर पर- 2255 रन

विराट का IPL करियर

आरसीबी के कप्तान विराट ने आइपीएल में अब तक कुल 117 मैचों में 5412 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 131.61 का रहा है जबकि उनका बेस्ट स्कोर 113 रन है। उन्होंने इस लीग में अब तक कुल 5 शतक लगाए हैं जबकि 36 अर्धशतक भी उनके नाम पर है। उन्होंने इस लीग में अब तक 480 चौके व 191 छक्के भी जड़े हैं। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button