शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का किया गया आयोजन, विद्यार्थियों और स्टाफ कर्मचारियों ने ली भ्रष्टाचार खत्म करने की शपथ

 शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया गया। इसका विषय था ‘सत्यनिष्ठा के साथ आत्मनिर्भरता’। प्रिंसिपल नीरू नैयर के नेतृत्व और पूजा सोढी, सिम्मी ग्रोवर के मार्गदर्शन में प्रार्थना सभा आयोजित की गई, जिसमें विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों और स्टाफ के प्रत्येक सदस्य ने सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा ली। उन्होंने सभी को जीवन में सत्यनिष्ठा से कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

बता दें कि सीबीएसई की तरफ से भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़ी जंग के तहत देश के सभी स्कूलों में सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता थीम के तहत गतिविधियां कराने के आदेश दिए गए हैं। इसका उद्देश्य यह है कि विद्यार्थी छोटी सी आयु में ही भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े हो जाएं। वे खुद भी ईमानदारी की राह पर चलकर और अपना बहुमूल्य योगदान समाज में डालें। स्टाफ सदस्यों ने कहा कि आज के युवा ही कल देश का भविष्य संवारेंगे। ऐसे में इस तरह की गतिविधियों के जरिये भविष्य के युवाओं को नई सोच के साथ तैयार करना आवश्यक है।

दसवीं की छात्रा रोहिणी ने ‘सार्वजनिक जीवन में भ्रष्टाचार का विरोध’ विषय पर पीपीटी प्रस्तुत कर सभी को भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होने का संदेश दिया। संदीप सैनी, ऋतु देवगन, आरती टंडन, पूजा सोढ़ी के मार्गदर्शन में आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भ्रष्टाचार के विरोध में ‘नारा-लेख’ गतिविधि में भाग लेकर अपनी सोच प्रस्तुत की।

भ्रष्टाचार महामारी, युवाओं को जागरूक करना जरूरीः प्रिंसिपल नीरू

प्रिंसिपल नीरू नैयर ने कहा कि यह गतिविधियां विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य के साथ-साथ देश के सुनहरे भविष्य के लिए भी बेहद कारगर साबित होंगी। युवाओं को छोटी से उम्र में ही भ्रष्टाचार रूपी महामारी प्रति जागरूक करना बेहद जरूरी है। जिससे युवा आगे बढ़कर विभिन्न दफ्तरों के अफसर बनेंगे और इसे रोकने के लिए अपना बहुमूल्य योगदान भी देंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 4 =

Back to top button