वीडियो: 90 साल की उम्र में दादी की कमाल की फिटनेस देख लोग हो गए हैरान…

अपनी सेहत और फिटनेस को अच्छा बनाए रखने के लिए सभी व्यायाम और खानपान पर ध्यान देते हैं। लेकिन कई युवा खानपान तो अच्छा कर लेते हैं लेकिन एक्सरसाइज या व्यायाम के नाम पर आलस लारने लग जाते हैं। जबकि यही व्यायाम आपकी फिटनेस को मजबूत बनाने का काम करता हैं और लंबे समय तक आपको जवान बनाए रखता हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए 90 साल की दादी का एक ऐसा विडियो लेकर आए हैं जिनकी फिटनेस देख जवान लोगों के भी पसीने छूट जाते हैं। इनकी फिटनेस देखकर अच्छे-अच्छे दंग रह गए।

जानकारी के मुताबिक, 90 साल की इस बुजुर्ग महिला का नाम ताकिशिमा है। वह मूलरूप से जापान की रहने वाली हैं। ताकिशिमा कभी जिम नहीं गई थीं। वह घर के कामों में ही हमेशा व्यस्त रहती थीं। लेकिन, एक बार उनके वजन को लेकर पति ने कमेंट कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने खुद को पूरी तरह से बदलने का फैसल किया और फिटनेस पर उन्होंने ध्यान देना शुरू कर दिया। 65 साल की उम्र में वह पहली बार जिम गईं और 87 साल की उम्र में वह एक फिटनेस ट्रेनर बन गईं।

ताकिशिमा ने बहुत जल्द 15 किलो अपना वजन कम कर लिया। लेकिन, उन्होंने जिम जाना नहीं छोड़ा। वह लगातार खुद के लिए नए चैलेंज को सेट करती रहीं और उसे पूरा भी किया। इतना ही नहीं उन्होंने एरोबिक्स क्लास भी जाना शुरू कर दिया। काफी कम समय में वह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गईं। इतना ही नहीं वह लोगों को ट्रेनिंग के साथ-साथ मोटिवेट भी करने लगीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ताकिशिमा महज चार घंटे की नींद लेती हैं। इस उम्र में भी वह हेल्थ को लेकर काफी सतर्क रहती हैं।

Back to top button