हमीरपुर के महिला अस्पताल का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, बेपर्दा लेटी महिलाएं नजर आने से पूरी चिकित्सकीय व्यवस्था हुई शर्मसार

 जिला महिला अस्पताल के लेबर रूम में दो डाक्टरों के झगड़ने का वीडियो जमकर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बेपर्दा लेटी महिलाएं नजर आने से पूरी चिकित्सकीय व्यवस्था शर्मसार हो गई है। अब मामला संज्ञान में आने पर डीएम के निर्देश पर सीएमएस ने जांच शुरू की है। यह वीडियो किसने बनाया और कैसे वायरल हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है। हालांकि, जागरण डाट काम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

जिला महिला अस्पताल में मंगलवार को ओपीडी करने को लेकर सीनियर डा. आशा सचान व जूनियर डा. अंशू मिश्रा के बीच कहासुनी हो गई थी। इसके बाद दोनों डॉक्टरों के बीच लेबर रूम में बहस होने लगी, जिसका किसी ने वीडियो बनाते हुए पूरे लेबर रूम का नजारा कैद कर लिया। लेबर रूम के अंदर प्रसव के लिए तीन महिलाएं बेपर्दा बेड पर लेटी हुईं थी। दूसरे यह वीडियो वायरल हुआ तो पूरे स्वास्थ्य विभाग में अफरा तफरी मच गई। वीडियो किसने बनाया और कब बना, इसका अभी तक पता नहीं चला है। वीडियो में डा. आशा सचान और डा.अंशू मिश्रा की बहस के साथ बेपर्दा महिलाएं भी नजर आ रही हैं।

वायरल वीडियो को लेकर हो रही जांच : जिला महिला अस्पताल की सीएमएस डा. फौजिया अंजुम नोमानी का कहना है कि वीडियो किसने बनाया और कैसे बना। इसकी जांच की जा रही है। लेबर रूम के अंदर का वीडियो बनाना गलत है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

सीएमओ ने तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई : महिला अस्पताल के लेबर रूम का वीडियो वायरल होने के संबंध में सीएमओ डा. एके रावत का कहना है कि मामला गंभीर है। इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विवाद के दौरान वीडियो बनाना गलत : इस संबंध में डा. आशा सचान का कहना है कि विवाद के दौरान जो वीडियो बनाया गया है वह गलत है। उस समय लेबर रूम में एक नर्स व हम दो डॉक्टर के अलावा कोई नहीं था। वीडियो डा. अंशू द्वारा बनाया गया होगा।

रिपोर्ट आने पर होगी कार्रवाई : डीएम डा.चंद्रभूषण त्रिपाठी ने कहा कि प्रकरण गंभीर है, जांच कराई जा रही है। सीएमओं की रिपोर्ट आने के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस तरह वीडियो बनाना अनुशासनहीनता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − one =

Back to top button