पहली बार गुस्से में बोले सीएम योगी …कांप उठे यूपी के सभी अधिकारी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सत्ता संभालने के बाद कभी गुस्से में नहीं देखा गया। अब उनका गुस्से वाला रूप दिखाई दिया है। शासन में एक महीने से ज्यादा होने के बाद योगी सख्त हो रहे हैं। हाल ही में केंद्र सरकार साफ और स्वच्छ शहरों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में यूपी का गोंडा सबसे नीचे था। वहीं साफ शहरों में लखनऊ का नाम भी गायब था। इसको लेकर योगी नाराज बताए जा रहे हैं। अब वो खुद ही मिशन सफाई पर निकल पड़े हैं। लखनऊ में उन्होंने खुद झाड़ू लगाई। लखनऊ की सड़कों पर हाथ में झाड़ू लिए योगी की फोटो वायरल हो रही है। इसी के साथ उन्होंने लखनऊ के मेयर की भी क्लास ली।
पहली बार गुस्से में बोले सीएम योगी …कांप उठे यूपी के सभी अधिकारीशनिवार की सुबह सीएम योगी हाथ में झाड़ू लेकर सफाई अभियान में निकले। लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के मकसद उन्होंने सफाई की। लखनऊ के राममोहन बाग में उन्होंने खुद झाड़ू लगाई। उनका मकसद लखनऊ को सफाई और स्वच्छता के मामले में टॉप पर लाना है। इसके लिए उन्होंने लखनऊ के मेयर को फटकार भी लगाई। इसके बाद वो एक पब्लिक टॉयलेट में गए और सफाई कर्मचारियों से बात भी की। दरअसल योगी आदित्यनाथ सफाई के पैमाने पर यूपी के प्रदर्शन से नाराज हैं।

ये भी पढ़े: अभी-अभी: मशहूर बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री रेखा की मौत से फ़िल्मी जगत में पसरा मातम.. देखें…

देश के 100 साफ शहरों में केवल बनारस का नाम है। इस से योगी काफी नाराज हैं। उन्होंने कहा है कि सफाई के मामले में यूपी को आगे बढ़ाना है। इसके लिए उन्होंने योजना तैयार कर ली है। योगी ने कहा कि वो प्रदेश में सफाई को लेकर युद्धस्तर पर काम करेंगे। मलिन क्षेत्रों में खास ध्यान रखा जाएगा। सफाई को आंदोलन बनाया जाएगा। साफ है कि अब यूपी की तस्वीर बदलने के लिए योगी जुट गए हैं। पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को अब प्रदेश में तेजी से बढ़ाया जाएगा।

इसी के साथ सीएम योगी ने सभी जिलों को खुले में शौच से मुक्त करने का भी वादा किया। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर 2018 तक ये काम हो जाएगा। उम्होंने उम्मीद जताई है कि अगली लिस्ट में यूपी अच्छा प्रदर्शन करेगा। स्वच्छता की अगली लिस्ट में 100 में से 50 शहर यूपी के होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लान तैयार कर रही है। इस के जरिए कूड़े को ठिकाने लगाया जाएगा। उस कूड़े से कम्पोस्ट बनाकर एनर्जी पैदा की जाएगी। अब देखना है कि सीएम योगी की फटकार का कितना असर प्रदेश के अधिकारियों पर पड़ता है

Lucknow not being in list of cleanest cities,matter of concern: UP CM; directs Lucknow Dy Mayor S Awasthi to take action in 15 days

Back to top button