शातिर ड्रग्स तस्कर गुरवीर 4 करोड़ की हेरोइन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने अतंरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट के एक शातिर सदस्य को पकड़ा है. पकड़ में आए तस्कर का नाम गुरवीर सिंह है. पुलिस के मुताबिक गुरवीर खुद तस्कर है और इसके तार कई देशों के तस्करों से जुड़े हैं. पुलिस को उम्मीद है कि इसकी गिरफ्तारी से कई रैकेट का भंडाफोड़ हो सकेगा.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि पंजाब का रहने वाला एक संदिग्ध शख्स 23 अप्रैल की रात 9 बजे के करीब मुकरबा चौक इलाके से गुजरने वाला है. पुलिस ने उस इलाके में घेराबंदी कर दी, रात 8 बजे के करीब पुलिस ने एक ऑप्ट्रा कार को रोका.

पुलिस ने जब कार की छानबीन की तो कार से एक किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन मिली. जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 4 करोड़ रुपए है. पुलिस ने कार में मौजूद गुरवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता लगा कि गुरवीर अंतरराष्ट्रीय तस्करों के गैंग का एक मेंबर है.

उसके तार नाईडीरियन, पाकिस्तानी और अफगानी तस्करों के साथ जुड़े हैं. आम तौर पर गुरवीर खुद ड्रग्स लेने नहीं आता था, लेकिन इस बार कोई कुरियर का काम करने वाला लड़का नहीं मिला. इसलिए गुरवीर खुद ड्रग्स लेने दिल्ली आ गया और धरा गया.

पुलिस का कहना है कि गुरवीर दो साल लंदन में रह चुका है, वहां ये खिलौनो की दुकान पर काम करता था. वहां से लौटने के बाद ये रोपड़ के ड्रग तस्कर युधवीर सिंह के साथ काम करने लगा. लेकिन कुछ समय के बाद गुरवीर ने अपना लिंक बना लिया और लुधियाना को बेस बना कर ये अपना गैंग चलाने लगा.

Back to top button