बहुत जल्द बदलने वाला हैं स्मार्टफोन यूज करने का तरीका, गूगल लेकर आ रहा हैं..

आपके स्मार्टफोन यूज करने का तरीका बहुत जल्द बदलने वाला है। एएनआई की रिपोर्ट की मानें तो Google आजकल एक खास टेक्नॉलजी पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना टच किए यूज कर सकेंगे। इसके लिए यूजर को वॉइस कमांड देने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल की यह नई टेक्नॉलजी से यूजर फेशियल एक्सप्रेशन के जरिए फोन के अलग-अलग फंक्शन को ऑपरेट कर सकेंगे। गूगल की इस टेक्नॉलजी से दिव्यांग यूजर्स को भी स्मार्टफोन यूज करने में पहले से ज्यादा आसानी होगी

ऐंड्रॉयड 12 के साथ मिलेगा नया फीचर
अभी की बात करें तो गूगल के ऐंड्रॉयड ओएस पर काम करने वाले डिवाइस में यूजर वॉइस कमांड देकर कई फंक्शन को ऐक्सेस कर सकते हैं। बीते कुछ सालों में गूगल के इस फीचर में काफी सुधार भी हुआ है। अब ऐसा माना जा रहा है कि गूगल ऐंड्रॉयड 12 ओएस अपडेट के साथ अपनी फीचर्स की लिस्ट में बड़े बदलाव की तैयारी में है, ताकि यूजर्स के स्मार्टफोन एक्सपीरियंस को पहले से और बेहतर बनाया जा सके। 

इन फंक्शन को कर सकेंगे कंट्रोल 
XDA Developers का कहना है कि ऐंड्रॉयड ऐक्सेसिबिलिटी सूट ऐप में आने वाला कैमरा स्विच फीचर अब कुछ कंट्रोल्स के लिए जेस्चर सेटिंग ऑफर करेगा। इसमें मिलने वाले संभावित जेस्चर में हंसना, मुंह खोलना, दाएं या बाएं देखना शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही गूगल के अपडेट में होमपेज पर जाना, बैकवर्ड या फॉरवर्ड स्क्रॉल करना और ऑप्शन सिलेक्ट करने के लिए भी जेस्चर कंट्रोल मिल सकते हैं। ऐप में यूजर्स को जेस्चर के साइज और उसके ड्यूरेशन को भी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा।   

जल्द रोलआउट हो सकता है स्टेबल अपडेट
द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार इस नए फीचर के लिए स्मार्टफोन के कैमरा को ऑन रखना पड़ेगा। ऐंड्रॉयड 12 पर काम करने वाले डिवाइस एक स्टैंडिंग बार से यह संकेत देंगे कि फोन का कैमरा इस्तेमाल में है। यह फीचर फोन की बैटरी को भी यूज करेगा। कंपनी इस फीचर को बीटा वर्जन में रोलआउट कर रही है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसके स्टेबल वर्जन को भी ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button