यहां मिलती है वेज मछली, शाकाहारी लोग भी ले सकते हैं मछली खाने का मजा

अक्सर देखा जाता है कि शाहाकारी लोग मासाहारी रेस्टोरेंट तक में जाने से कतराते हैं। वहां पर खाना खाने से तो बहुत दूर की बात है। शाहाकारी लोग मासाहारी खाने का स्वाद नहीं चख सकते है। आज हम आपको एक ऐसी बात बताने वाले है जिसके बारे में जानकर आपका दिल मचल उठेगा। क्योंकि अब शाहाकारी लोग भी मछली से बने वंयंजनों का मजा ले सकते है।

मिलती है शाकाहारी मछली

आज हम बात कर रहे है लंदन की जहां पर दुनिया का पहला ऐसा रेस्त्रा है जहां पर वेजिटेरियन फिश परोसी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि डैनयिल सटन नाम के एक रेस्टोरेंट के मेन्यू को कुछ इस तरह से बनया गया है जिसमें मछली से लेकर कॉकटेल तक सब शामिल है। रेस्टोरेंट के मालिक ने दावा किया है कि यहां पर कोई भी असल फिश का मजा ले सकता है।

ऐसे बनाये जाते है व्यंजन

मालिक सैटन का कहना है कि वो अफने ग्राहकों को शाहाकारी मछली परोस रहे है जिसके लिए उनको एक नया एक्सपेरिमेंट करना पड़ा जिसमे वो सफल हो गए।  वेज फिश बनाने के लिए उन्होंने केले के फूल और समुद्री पौधे सैम्फायर का इस्तेमाल किया। इसको डिप फ्राइ करके पोरासा जाता है। इसका स्वाद बिलकूल एक असल फिश जैसा होता है। इतना ही नहीं इस रेस्टोरेंट में शाहाकारी झींगा भी बनाया गया है जो जापानी आलू के स्टार्च से बना है।

Back to top button