वैष्णों देवी मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका

- in राष्ट्रीय

जम्मू : आतंकी हमले की आशंका के चलते कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर की सुरक्षा की जिम्मेदारी एन.एस.जी. के ब्लैक कैट कमांडो को दी गई है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर पर भी आतंकियों की नज़र है. दोनों धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा और भी पुख्ता कर दी गई है.वैष्णों देवी मंदिर पर आतंकी हमले की आशंका

एन.एस.जी. कमांडो ने बीते दिनों माता वैष्णो देवी के दरबार के प्रवेश और निकासी द्वारों की सुरक्षा की जांच की, हालांकि एन.एस.जी. को मंदिर में जांच के दौरान कुछ अप्रिय सबूत नहीं मिला. उल्लेखनीय है कि माता वैष्णो देवी मंदिर में हर साल लाखों श्रद्धालु आते हैं, खास तौर पर नवरात्र के दिनों में माता का दरबार रात-दिन भक्तों के लिए खुला रहता है. माता वैष्णो देवी का दरबार कटड़ा से 13 किलोमीटर जबकि जम्मू से 46 किलोमीटर की दूरी पर है.

गौरतलब है कि सार्वजनिक स्थलों और धार्मिक स्थलों को आतंकी अपना टारगेट बनाते आये है क्योकि इन जगहों पर हमेशा भीड़ बनी रहती है. बीते साल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा कर लौट रहे यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई थी और 14 यात्री जख्मी हो गए थे . हमले के वक्त बस में करीब 60 से ज्यादा यात्री सवार थे.

Patanjali Advertisement Campaign

You may also like

हेलीकॉप्टर से गर्भवती महिला को किया एयरलिफ्ट, राहत और बचाव कार्य में लगा एनडीआरएफ

नई दिल्ली : भारत का दक्षिणी राज्य केरल