दिल्ली में बूथ स्तर पर होगा टीकाकरण, सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तो धीमी हुई है, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। वैसे दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना कर्फ्यू से कुछ शर्तों के साथ निजात दे दी है। 

स्कूल, कॉलेज और सिनेमा हॉल अभी बंद रहेंगे। दूसरी ओर दिल्ली में कोरोना का टीका लगाने की रफ्तार में तेजी लाई जा रही है। इस बीच सरकार ने एक बड़े अभियान की शुरुआत की है।

अब वोट डालने वाले पोलिंग स्टेशन पर टीकाकरण की सुविधा की जाएगी और अधिकारी घर-घर जाकर लोगों से टीका लगवाने की अपील करेंगे। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अगर केंद्र की ओर से लगातार वैक्सीन मिलती रही तो 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को एक महीने में वैक्सीन लगा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 45 साल से अधिक उम्र वाले सेंटर्स पर काफी कम लोग आ रहे हैं। 

अब दिल्ली सरकार लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीनेशन की अपील करेंगे। अब लोगों को पोलिंग सेंटर पर वैक्सीनेशन की सुविधा दी जाएगी, ताकि लोगों को टीका लगवाने में कोई परेशानी ना हो। केजरीवाल के अनुसार शुरू में 70 वार्ड के अंदर शुरू में ये शुरू किया जा रहा है।

हर हफ्ते 70 वार्ड में ये मिशन चलाया जाएगा। ऐसे करके 4 हफ्ते में इस अभियान को शुरू करने की कोशिश है। बूथ लेवल ऑफिसर अब लोगों के घर जाएंगे, 45 प्लस वालों के बारे में पूछेंगे और टीका लगवाएंगे।

अगर किसी को वैक्सीन नहीं लगी है, तो ऑफिसर उन्हें स्लॉट देकर आएंगे। अरविंद केजरीवाल के अनुसार 57 लाख लोग 45 साल से अधिक उम्र वाले हैं, अभी 27 लाख को पहली डोज़ लगी है, बाकी 30 लाख को अगले एक महीने में लगाने का प्लान है. जो लोग टीका लगवाने आना चाहेंगे, उन्हें ई-रिक्शा की सुविधा दी जाएगी।

Back to top button