उत्तराखण्ड: केदारनाथ के कपाट खुलने के दिन पहुँचेंगे पीएम मोदी

- in उत्तराखंड, राज्य

देहरादून: अगर कोई सियासी झंझावात नहीं रहा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 29 अप्रैल को बाबा केदार के दर्शनों को केदारनाथ आ सकते हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसके संकेत भी दिए। उधर, प्रधानमंत्री के साथ उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने की चर्चाएं भी जोरों पर हैं। दूसरी तरफ, रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री का कोई आधिकारिक कार्यक्रम अभी नहीं मिला है। अलबत्ता, कपाट खुलने के मौके पर केदारनाथ में वीआइपी और वीवीआइपी के लिहाज से प्रशासन की तैयारियां पूरी हैं।उत्तराखण्ड: केदारनाथ के कपाट खुलने के दिन पहुँचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ के प्रति अगाध श्रद्धा है। केदारपुरी का उसके भव्यतम स्वरूप के अनुसार पुनर्निर्माण नमो के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है। वह खुद पुनर्निर्माण कार्यों पर नजर रखे हुए हैं। पिछले वर्ष मई में केदारनाथ के कपाट खुलने के मौके पर प्रधानमंत्री ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया था। यही नहीं, इसके बाद अक्टूबर में कपाट बंद होते वक्त भी नमो केदारनाथ पहुंचे थे।  तब उन्होंने अगले साल भी कपाट खुलने के मौके पर यहां आने की बात कही थी।

इस बार 29 अप्रैल को केदारनाथ के कपाट खुल रहे हैं और वहां पुनर्निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहे हैं। तब तक केदारपुरी भी नए कलेवर में निखर आएगी। इस बीच कपाट खुलने के अवसर को भव्य बनाने की रूपरेखा को भी अंतिम रूप दिया जा चुका है। माना जा रहा कि इस सबको देखते हुए प्रधानमंत्री कपाट खुलने के अवसर पर केदारनाथ आ सकते हैं। चल रही चर्चाओं पर गौर करें तो पीएम के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी आ सकते हैं।मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड के साथ ही बाबा केदारनाथ के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव है। पूरी उम्मीद है कि कपाट खुलने के मौके पर प्रधानमंत्री केदारनाथ जरूर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ