उत्तराखंड सरकार ने उपनल कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, की वेतन में वृद्धि

देहरादून: त्रिवेंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक में उपनल कर्मचारियों के वेतन वृद्धि का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही कैबिनेट में कई अन्‍य फैसलों पर भी मुहर लगी।उत्तराखंड सरकार ने उपनल कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, की वेतन में वृद्धि

आज शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने बताया कि कैबिनेट ने विधानसभा के बजट सत्र के सत्रावसान के लिए संस्तुति दी है। हर वर्ग के कर्मचारी को 1500 रुपये का अतरिक्त लाभ मिलेगा। कहा, कैबिनेट में पीआरडी कर्मचारियों का प्रतिदिन 50 रुपये बढ़ाने का फैसला लिया गया। साथ ही उत्तराखंड बहुउद्देशीय विकास निगम को सातवें वेतनमान की मंजूरी दी गई है।

हरिद्वार स्थित अलकनंदा होटल परिसर में 2900 वर्ग मीटर हिस्सा उत्तरप्रदेश को देने की सहमति बनी। कैबिनेट में केदारनाथ में तीर्थ पुरोहितों के 3 पुराने आवासों को पूर्ण रूप से ध्वस्तीकरण करने का फैसला लिया गया। वहीं, राज्य में पिरूल नीति को मंजूरी भी मिली। कहा पिरूल से बिजली बनाने की योजना है। इससे प्रतिवर्ष 150 मेगावाट तक बिजली का उत्‍पादन होगा। राष्ट्रीय न्याययिक वेतन आयोग की संस्तुतियों पर मूल वेतन में 30 प्रतिशल वृद्धि पर फैसला लिया गया। कैबिनेट ने सहकारिता सहभागिता योजना को समाप्त किया है।

Back to top button