उत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, तीरथ सिंह रावत ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना वायरस के चलते फैले संक्रमण ने पूरे देश में कहर बरपाया है. उत्‍तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा है. इसे देखते प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew in Uttarakhand) को एक हफ्ते तक बढ़ाने की घोषणा की है. अब 1 जून तक कर्फ्यू लागू रहेगा. तीरथ सिंह रावत सरकार के प्रवक्‍ता सुबोध उनियाल (Subodh Uniyal) ने यह जानकारी दी है. इसके साथ ही अब बाजार सुबह 8 से 11 बजे तक खुल सकेंगे. इससे पहले सुबह 7 से 10 बजे तक बाजार खोलने की अनुमति थी.

इसके अलावा विवाह समारोह में शामिल होने के लिए 72 घन्टे पूर्व की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अभी भी जरूरी है, तो बैंक पहले की तरह सुबह 10 से दो बजे तक खुलेंगे. यही व्यवस्था राज्य कर्मचारी वित्त संस्थान पर भी लागू होगी. वहीं, अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए ई-पास अनिवार्य होगा. यही नहीं, अस्‍पताल में भर्ती मरीज के तीमारदारों को आने जाने के लिये डॉक्टर की पर्ची ही कोविड कर्फ्यू मान्य होगा. हेल्थ इमरजेंसी और परिजन मृत्य के मामले में ई-पास आवेदन पर दिया जाएगा.

यही नहीं, हरिद्वार में अस्थि विसर्जन के लिए चार लोगों की अनुमति है, तो वाहन में उसकी तय क्षमता से आधे लोग ही बैठ सकते हैं. जबकि उत्तर प्रदेश की सीमा से उत्तराखंड में आने जाने के लिए पास की अनिवार्यता तो नहीं होगी लेकिन पोर्टल पर आवेदन करना होगा.

उत्तराखंड में ब्‍लैक फंगस की दस्‍तक
कोरोना वायरस के कहर जूझ रहे उत्तराखंड में ब्‍लैक फंगस ने भी दस्‍तक दे दी है. इसके बाद उत्तराखंड सरकार ने भी ब्लैक फंगस (Black Fungus) को महामारी घोषित कर दिया है. जबकि इससे पहले हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश इसे महामारी घोषित कर चुके हैं. उत्तराखंड सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अब सूबे में महामारी के प्रोटोकॉल के तहत ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज होगा

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button