उत्तराखंड: हेलीकॉप्टर से कर सकते हैं हिमालय के दर्शन…

उत्तराखंड का मशहूर पर्यटन स्थल और देश दुनिया में स्कीइंग के लिए मशहूर स्कीइंग रिसोर्ट औली में अब पर्यटकों को बर्फ के अलावा अन्य एक्टिविटीज भी मिलनी शुरू हो गई हैं. अब महज 10 मिनट में औली से हिमालय दर्शन का मौका मिल रहा है. हिमालय दर्शन को लेकर पर्यटकों में जबरदस्त उत्साह भी देखने को मिल रहा है.

हेरिटेज एविएशन ने शुरू की सेवा
महज 10 मिनट में पर्यटक जहां आसमान से औली सहित तमाम बर्फीली वादियों का दीदार कर रहे हैं. वहीं, उन्हें हिमालय की ऊंची चोटियों को करीब से देखने का मौका भी मिल रहा है. हेरिटेज एविएशन ने उत्तराखंड सरकार के माध्यम से ये सेवा शुरू की है. इसमें महज 3000 रुपये में 10 मिनट की हवाई सेवा से हिमालय का दर्शन करने का मौका पर्यटकों को मिल रहा है.

पर्यटक भी उठा रहे हैं लुत्फ
उत्तराखंड के औली में पर्यटक बर्फ का मजा लेने के साथ-साथ ऊंचे हिमालय को करीब से देख रहे हैं. इसे लेकर जबरदस्त उस्ताह भी देखने को मिल रहा है. औली घूमने के बाद पर्यटकों को आसमान की ऊंचाई से औली, नन्दा देवी, भविष्य बद्री, कामेट, स्लीपिंग ब्यूटी, बरमल सहित तमाम हिमालय की ऊंचाई को करीब से देखने का मौका मिल रहा है. हिमालय दर्शन का पर्यटक भी जमकर आनंद उठा रहे हैं. पर्यटकों का कहना है की उन्हें अद्भुत एहसास हो रहा है.

मिल रहा है अलग अनुभव
वहीं, हेलीकॉप्टर के पायलट का कहना है कि औली से 10 मिनट की जॉय राइडिंग के जरिए पर्यटकों को पूरे हिमालय के दर्शन करवाए जा रहे हैं. पर्यटक हेलीकॉप्टर में बैठकर बिलकुल अलग अनुभव ले रहे हैं. अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है.

निहार सकेंगे हिमालय की खूबसूरती
हिमालय दर्शन सेवा के इंजिनियर का कहना है कि हमने उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने और औली की वादियों में बर्फ और स्पोर्ट्स के अलावा बिलकुल अलग एक्टिविटी शुरू की है. यहां हजारों पर्यटक आते हैं. हमने उनके लिए अलग हिमालय दर्शन सेवा शुरू की है ताकि वो औली घूमने के साथ-साथ हिमालय को भी देख सकें. उन्होंने कहा कि ये आज तक की सबसे सस्ती हेली यात्रा है. पर्यटकों को नया अनुभव मिलेगा साथ ही हिमालय की खूबसूरती को भी वो निहार सकेंगे.

Back to top button