उत्तराखण्ड: भाजपा के निकाय दावेदारों का नाम लिफाफे में बंद

देहरादून: नगर निकायों के चुनाव को लेकर भले ही अभी चुनाव कार्यक्रम का एलान न हुआ हो, लेकिन भाजपा ने अपनी कसरत प्रारंभ कर दी है। इस क्रम में राज्य के सभी निकायों से संभावित दावेदारों को लेकर मिली रिपोर्ट लिफाफे में बंद कर ली गई हैं। पार्टी के प्रांतीय महामंत्री नरेश बंसल के अनुसार चुनाव की घोषणा होने के बाद भाजपा की चुनाव संचालन समिति की बैठक में ये लिफाफे खोले जाएंगे।उत्तराखण्ड: भाजपा के निकाय दावेदारों का नाम लिफाफे में बंद

भाजपा ने राज्य के नगर निकायों में दावेदारों के नाम और इनका आधार तलाशने के मद्देनजर सभी जिलों में टीमें भेजी थीं। इन्होंने अपनी रिपोर्ट प्रांतीय नेतृत्व को सौंप दी हैं। सूत्रों की मानें तो सभी टीमों की रिपोर्ट में हर वर्ग के दावेदारों के नाम, उनका जमीनी आधार समेत अन्य पहलुओं का विस्तार से उल्लेख किया गया है। 

इसके पीछे मंशा ये है कि निकाय चुनाव की घोषणा होने और निकायों में आरक्षण के मद्देनजर प्रत्याशियों के चयन में कठिनाई न हो। एक प्रकार से पार्टी ने दावेदारों को लेकर होमवर्क पूरा कर लिया है। सूत्रों ने बताया कि इन्हीं दावेदारों में से निकायों के लिए प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। पार्टी का मानना है कि दावेदारी करना अच्छी बात है। जिन दावेदारों के नाम सामने आए हैं, उनमें से ही प्रत्याशी बनाए जाएंगे और फिर सभी पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए जुटेंगे।

 
Back to top button