उत्तर प्रदेश: 18 जिले कोरोना वायरस से मुक्त, 24 घंटे में मिले मात्र इतने नए संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की सघन निगरानी का बड़ा असर उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। देश के अन्य राज्यों विशेषकर केरल व कर्नाटक में जहां संक्रमितों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं, वहीं उत्तर प्रदेश के 75 में से 18 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी एक्टिव केस नहीं है।

प्रदेश के हर जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ का निगरानी तंत्र काफी सक्रिय है। बीते 24 घंटों में दो लाख 32,028 कोविड सैम्पल की जांच की गई। इसमें 21 नए संक्रमित मिले हैं। इसी दौरान प्रदेश में 27 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। बीते 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 61 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि मात्र 14 जनपदों में इकाई अंक में संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 329 है। इसके साथ ही अब तक 16 लाख, 86, 83 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। अब प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है। बीते 24 घंटे में दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही। अब तक सात करोड़ 15 लाख 21 हजार 631 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है।

कोविड की ताजा स्थिति के मुताबिक प्रदेश के 18 जनपदों में अब एक्टिव केस शून्य हैं। प्रदेश के अलीगढ़, बागपत, बांदा, बिजनौर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, मुजफ्फनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शाहजहांपुर और उन्नाव में आज कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं।

वैक्सीनेशन छह करोड़ के पार

प्रदेश में कोरोना वायरस वैक्सीनेशन का आंकड़ा छह करोड़ 68,47 हजार के पार हो चुका है। गुरुवार को सात लाख 41 हजार 523 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया। अब तक पांच करोड़ 62 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है। 

Back to top button