PIA ने विज्ञापन पर यूजर्स बोले- आपके ज्यादातर कर्मचारी हैं भूत

पाकिस्तान की मशहूर एयरलाइन पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) को हाल ही में फेसबुक पर अपने विज्ञापन की वजह से ट्रोल होना पड़ा है। इस विज्ञापन में महिला क्रू मेंबर यूनिफॉर्म पहनकर मुस्कुराती हुई नजर आ रही है जो आपको यह सुनिश्चित करना चाहती है कि आपको आराम और लग्जरी के लिए इसी एयरलाइन से यात्रा करनी चाहिए। लड़की की तस्वीर के साथ लिखा है- क्या आपने यह कहा कि आप पीआईए से यात्रा नहीं करेंगे? इस तस्वीर के साथ एयरलाइन में यात्रा करने के लिए बहुत से कारण गिनवाए गए हैं।

PIA ने विज्ञापन पर यूजर्स बोले- आपके ज्यादातर कर्मचारी हैं भूततस्वीर के कैप्शन में लिखा है- एकमात्र हम पाकिस्तान से ज्यादातर अंतर्राष्ट्रीय स्थलों पर जाते हैं। एकमात्र हम ऐसी एयरलाइन हैं जो पाकिस्तान के विभिन्न शहरों, जिसमें उत्तरी क्षेत्र और ग्वादर में जाते हैं। एकमात्र हमारी एयरलाइन में सबसे बड़े विमान हैं। एकमात्र हमारी एयरलाइन में असली बिजनेस क्लास है। एकमात्र हमारी एयरलाइन गर्व से राष्ट्रीय ध्वज लेकर चलती है। हम आपको आसमान में पाकिस्तान की मेहमान नवाजी मुहैया करवाते हैं और हम अपने रिश्तों की कद्र करते हैं। आपको जल्द ही पीआईए में देखना चाहेंगे।

एयरलाइन के दावों को खारिज करते हुए फेसबुक पर यूजर्स ने उसे ट्रोल करना शुरू कर दिया। फरहाद अहमद नाम के यूजर ने लिखा- आप एकमात्र ऐसी एयरलाइन हैं जहां आप केबिन क्रू से कंबल की मांग करेंगे तो आपको जवाब मिलेगा- जनाब यह पीआईए की परवाज है आपका घर नहीं। एक साल पहले कुआलालंपुर से लाहौर जाते समय मुझे यह अनुभव मिला था। 

शेख मुहम्मद बिलाल एहसान ने लिखा- आपकी असली बिजनेस क्लास दूसरे देश की अर्थव्यवस्था के प्रीमियर पर चलती है। आपकी सुविधाएं अत्यधिक अक्षम और अपर्याप्त हैं। आपके पास दुनिया के सबसे ज्यादा एयरलाइन कर्मचारी हैं जिसके ज्यादातर कर्मचारी भूत हैं। आप पाकिस्तान का तथाकथित गर्व हैं जिसके क्रू मेंबर अमूमन ड्रग तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में संलिप्त रहते हैं। फैजल मुन्नी ने लिखा- हम एकमात्र ऐसी एयरलाइन हैं जहां एयरहोस्टेस आपको इस तरह से देखती है जिससे कि आपको अपने पैदा होने पर शर्मिंदा होना पड़े।

You may also like

पाक ने की वर्ल्ड बैंक से शिकायत, कहा सिंधु जल संधि का उल्लंघन कर रहा भारत

पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र मिशन के एक बयान