इस खास ट्रिक के जरिए किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस करें डाउनलोड…

Whatsapp Status इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp के शानदार फीचर्स में से एक है। इस फीचर के जरिए हम फोटो से लेकर वीडियो तक शेयर करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हमें किसी और का व्हाट्सएप स्टेटस पसंद आ जाता है, हालांकि व्हाट्सएप पर स्टेटस डाउनलोड करने का ऑप्शन न होने के कारण हम स्टेटस डाउनलोड नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको यहां एक खास तरीका बताएंगे, जिससे आप आसानी से किसी का भी Whatsapp Status डाउनलोड कर सकेंगे। तो चलिए जानते हैं पूरी ट्रिक… 

इस खास ट्रिक के जरिए किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस करें डाउनलोड

  • व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आप सबसे पहले अपने फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करें। 
  • यहां आपको वो सभी फोटो और वीडियो दिखाई देंगे, जिन्हें व्हाट्सएप पर यूजर्स द्वारा हाल ही में शेयर किया गया है। 
  • अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी।

नोट: बता दें कि यह ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। इस ट्रिक को आप अपनी रिस्क पर आजमाएं, क्योंकि स्टेटस डाउनलोड करने के लिए आपको थर्ड पार्टी ऐप का सहारा लेना पड़ेगा।

आने वाला है कमाल का फीचर

Whatsapp जल्द अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसका नाम Multi Device Support है। इस फीचर के जरिए यूजर चार डिवाइस में एक सिंगल WhatsApp अकाउंट को एक साथ एक्टिव रख पाएंगे। Multi Device Support फीचर की लॉन्चिंग से पहले तक एक सिंगल डिवाइस में ही एक WhatsApp अकाउंट को एक्टिवेट किया जा सकता था।

अभी तक अगर WhatsApp अकाउंट एक डिवाइस में लॉग-इन रहता है, और इसके बावजूद अगर आप दूसरी डिवाइस में WhatsApp अकाउंट लॉग-इन करते हैं, तो पहली वाली डिवाइस में WhatsApp अकाउंट अपने आप लॉग-आउट हो जाता है। यह समस्या WhatsApp के नये अपडेट के बाद खत्म हो सकती है।

ऐसे में यूजर को बार-बार अलग-अलग डिवाइस एकाउंट को लॉग-इन और लॉग-आउट नहीं करना होगा। WhatsApp के Multi Device Support फीचर को अलग-अलग डिवाइस पर एक्टिव करने के लिए आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जा सकता है। ओटीपी वेरिफिकेशन के बाद अधिकतम चार डिवाइस में एक सिंगल WhatsApp अकाउंट को एक्सेस किया जा सकेगा। 

Back to top button