इन तरीकों से करें मतलबी पार्टनर की पहचान, वरना…

रिलेशनशिप तभी मजबूत होती हैं जब उसमें एक-दूसरे पर भरोसा और प्यार हो। जैसे ही किसी रिश्ते में छल या शक आ जाता हैं तो यह कमजोर होने लगता हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि अपने लिए पार्टनर का चुनाव देख-परखकर किया जाए। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो मतलबी होते हैं और रिश्ता जुड़ने के बाद भी अपना स्वार्थ साधते हैं। ऐसे पार्टनर किसी भी तरह आपका साथ नहीं दे सकते हैं और इन्हें पहचानने में कहीं आपको देर ना हो जाए। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिन्हें जानकर आप पता लगा सकते हैं कि कहीं आपका पार्टनर मतलबी तो नहीं हैं।

काम के लिए बार-बार करते हैं फोन

आपके कई दोस्त या रिश्तेदार होंगे जो आपसे हर दिन फोन पर बात करते होंगे, लेकिन जो पार्टनर मतलबी होते हैं वो आपसे तभी बात करेंगे जब उन्हें आपसे कोई काम होगा। इसके अलावा वो आपसे फोन पर बात करने से या ज्यादा मिलने से भी बचेंगे। अगर उन्हें आपसे पैसे चाहिए, आपसे कोई काम करवाना है या आपसे किसी भी तरह की मदद चाहिए तो ही वो आपसे फोन पर मदद मागेंगे।

एक नहीं कई लोगों से रिलेशन

जो पार्टनर मतलबी होता है, वो एक से ज्यादा लोगों से रिलेशन में रहते हैं। इन्हें जिस-जिससे जो काम होता है, उसके मुताबिक ये उन सभी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर रखते हैं और जैसे ही मतलब पूरा हो जाता है। वैसे ही ये उनसे दूरी बना लेते हैं। ये लोग अपने काम के लिए तो कई बार मिलते हैं, लेकिन बिना काम के मिलना भी पसंद नहीं करते हैं। बस जैसे हो सके, वैसे अपना मतलब पूरा करके किनारा कर लेते हैं।

आपके काम के लिए बनाते हैं बहाना

जैसे कि अपने काम के लिए मतलबी पार्टनर आपको बार-बार फोन करते हैं, इसका उलट अगर आपको उनसे कभी काम है तो वो बहाने बनाएंगे। वो आपका काम न करने के सौ बहाने बनाएंगे और वो बहाने ऐसे होंगे कि एक पल को तो आपको भी लगेगा कि ये सच कह रहे हैं। लेकिन असल में वो मतलबी होते हैं, इसलिए वो चाहते हुए भी आपके काम नहीं आ सकते हैं।

अपने बारे में ज्यादा जानकारी नहीं देते

जो पार्टनर मतलबी होते हैं उनकी एक और खासियत होती है कि वो अपने बारे में ज्यादा कोई पर्सनल जानकारी नहीं देते हैं। वो आपके बारे में सभी जानकारी जुटा लेंगे, लेकिन अपने बारे में, अपने घर का पता, परिवार के बारे में आदि कोई जानकारी नहीं देते हैं। इसके अलावा पांचवा काम वो ये भी करते हैं वो अपने पार्टनर से बातें जल्दी खत्म करने की फिराक में रहते हैं, ताकि वो उनसे ज्यादा कुछ पूछ न लें। अपने प्यार का यकीन दिलाकर वो अपना मतलब पूरा करते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =

Back to top button