Home > खेल > IPL में पहली बार होगा इस नये नियम का प्रयोग, BCCI ने दी मंजूरी

IPL में पहली बार होगा इस नये नियम का प्रयोग, BCCI ने दी मंजूरी

आईपीएल दुनिया की सबसे लोप्रियय टी20 लीग है. आईपीएल 2018 के शुरू होने के अब कुछ ही दिन शेष रह गये है. 7 अप्रैल से आईपीएल 2018 शुरू हो जायेगा और 31 मई तक आईपीएल दर्शकों को भरपूर मनोरंजन देगा.

IPL में पहली बार होगा इस नये नियम का प्रयोग, BCCI ने दी मंजूरी

आईपीएल 2018 की तैयारियों में बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग जोरों-शोरो पर लगी हुई है और इन्ही तैयरियो के चलते बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग ने आईपीएल 2018 में एक बड़ा फैसला ले लिया है.

पहली बार होगा आईपीएल में डीआरएस का इस्तेमाल
आईपीएल में इस बार डीआरएस का भी उपयोग किया जायेगा. यह आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा जब आईपीएल में डीआरएस का इस्तेमाल किया जायेगा. बीसीसीआई की आईपीएल गवर्निंग काउसिलिंग ने इस आईपीएल में डीआरएस लागु करने की मंजूरी दे दी है.

हर टीम को मिलेंगे दो डीआरएस

आपकों बता दे, कि हर टीम को मैच में कुल दो डीआरएस मिलेंगे. जिसमे टीम एक डीआरएस गेंदबाजी करते वक्त लेगी और एक डीआरएस बल्लेबाजी करते वक्त ले सकती है.

वीडियो: सुपरमैन की तरह उड़कर इस खिलाड़ी ने लिया अद्भुत कैच, सभी ने दांतों तले दबा ली अंगुलियां

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,

“बीसीसीआई डीआरएस को लेकर काफी उत्सुक थी और इस साल हमने फैसला किया है, कि डीआरएस को आईपीएल में भी लागु किया जाये. पिछले डेढ़ साल से हम भारत के अंतर्राष्ट्रीय मैचों में इसका प्रयोग कर रहे है. इसके सफल प्रयोग से हम खुश है और इसी वजह से अब हम इसे आईपीएल में भी लागु कर रहे है.

डीआरएस के लागु होने से लीग में और ज्यादा रोमांच बढ़ेगा और आईपीएल के मैचों में इसके लागु होने से निष्पक्ष फैसले होंगे. हम आईपीएल में डीआरएस को लेकर काफी उत्साहिए है.”

कभी रहा करती थी डीआरएस के विरोध में बीसीसीआई

आपकों बता दे, कि बीसीसीआई पहले कभी भी डीआरएस का इस्तेमला नहीं करती थी. बीसीसीआई हमेशा से ही डीआरएस के खिलाफ रहती थी, लेकिन 2016 में जब भारत और इंग्लैंड के बीच भारत में ही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई तब से बीसीसीआई लगातार अपने मैचों में डीआरएस का इस्तेमाल कर रही है और अब वह इसका प्रयोग आईपीएल में भी कर रही है.

Loading...

Check Also

टेस्ट डेब्यू से पहले ही वीरू ने कर दिया था ये बड़ा ऐलान, ‘तिहरा शतक सबसे पहले मैं ही जड़ूंगा’

टेस्ट डेब्यू से पहले ही वीरू ने कर दिया था ये बड़ा ऐलान, ‘तिहरा शतक सबसे पहले मैं ही जड़ूंगा’

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने हाल ही में अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुछ रोचक …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com