यूपी में आज होगी जमकर बारिश, 8 जुलाई तक सिलसिला रहेगा जारी

 उत्तर प्रदेश में इन दिनों बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बारिश ने दस्तक दे दी है। कई इलाकों में जमकर बादल बरस रहे और कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि बारिश का यह सिलसिला अगले कई दिनों तक जारी रहेगा। विभाग ने राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में आठ जुलाई तक मध्यम से भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का दावा है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज भी तेज बारिश होगी।

आने वाले 4 दिनों में बढ़ेगी वर्षा की तीव्रता
मौसम विभाग के मुताबिक, जून महीने के मुकाबले जुलाई में जमकर बारिश होगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, आगामी 4-5 दिनों के दौरान प्रदेश के मध्यवर्ती एवं दक्षिणी हिस्सों में भी वर्षा की तीव्रता बढ़ेगी। पूर्वी यूपी जैसे-गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर एवं आसपास के जिलों में भी अत्यधिक बरसात का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी बारिश
बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो गया है। तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। गोरखपुर में दिन का पारा 27.9 और रात का 25.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। लखनऊ में भी मौसम सुहाना हो गया है। इसी बीच विभाग ने आने वाले दिनों में भी प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, हमीरपुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर और आसपास के जिलों में भी भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। 

​​​​​​​

Back to top button