यूपी TGT, PGT उम्मीदवारों को झटका, 15,508 भर्तियां रद्द, यहां देखें नोटिस

UP TGT, PGT 2020 Recruitment: उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा सेवा बोर्ड (UPSESSB), इलाहाबाद ने अपरिहार्य कारणों से प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) और स्नातकोत्तर शिक्षक (PGT) के पदों के लिए भर्ती अधिसूचना को रद्द कर दिया है. उम्मीदवारों को इस संबंध में आधिकारिक नोटिस देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट pariksha.up.nic.in पर जाना होगा तथा किसी भी नई अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ही नज़र बनाकर रखनी होगी.

UPSESSB शिक्षक भर्ती अधिसूचना 29 नवंबर 2020 को आधिकारिक वेबसाइट upsessb.org पर प्रकाशित की गई थी. कुल 15,508 रिक्तियां भर्ती अभियान के माध्‍यम से भर्ती जानी थी, जिन्हें अब रद्द कर दिया गया है. इनमें से UP TGT के लिए 12,913 रिक्तियां और UP PGT के लिए 2,595 रिक्तियां विज्ञापित थीं. नोटिस में कहा गया है कि नए विज्ञापन की सूचना जल्‍द जारी की जाएगी और जिन उम्‍मीदवारों ने शुल्‍क जमा कर दिया है उन्‍हें दोबारा शुल्‍क नहीं जमा करना होगा.

RRB NTPC Group D: जानिए रेलवे NTPC व Group-D परीक्षा तिथि पर लेटेस्ट अपडेट

TGT, PGT शिक्षकों का चयन 500 अंकों की लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाता है. उम्मीदवार यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती की अधिक जानकारी जैसे पात्रता, रिक्तियां, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया आदि आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. TGT पदों के लिए उम्‍मीदवार के पास B.Ed के साथ साथ संबंधित विषय में ग्रेजुएट डिग्री होनी जरूरी है जबकि PGT पदों के लिए B.Ed के साथ पोस्‍ट ग्रेजुएट डिग्री अनिवार्य है. न्‍यूनतम आयुसीमा दोनों के लिए 21 वर्ष निर्धारित है.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button