UP TET परीक्षा के बाद अब स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार, इस दिन जारी होगा Answer Key

UPTET 2019: आठ जनवरी को हुई परीक्षा के बाद अब स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है। जल्द ही 14 जनवरी को परीश्रा का आंसर की जारी होने वाली हैं। यूपी टीईटी 2019 का रिजल्ट ( UPTET Result 2019 ) अब सात फरवरी को जारी होगा।

जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा से संतुष्ट नहीं होगा वो  17 जनवरी तक उत्तरमाला पर आपत्ति दर्ज कर सकेगा। विषय विशेषज्ञ समिति आपत्तियों का 28 जनवरी तक निराकरण करेगी। संशोधित उत्तरमाला 31  जनवरी को जारी की जाएगी। इसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: इस गांव की लड़कियां पहली बार पास की दसवीं की परीक्षा, गांव में ख़ुशी का माहौल

इस बार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 16 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। टीईटी प्राथमिक स्तर की परीक्षा में पर्यावरण के प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को खासा परेशान किया। अभ्यर्थियों का दावा है कि इस बार टीईटी में पर्यावरण के प्रश्न ज्यादातर जीव विज्ञान से पूछे गए। वहीं, अंग्रेजी तो सरल नजर आई, लेकिन गणित चार प्रश्नों ने ठंड में भी अभ्यर्थियों का पसीना छुडा दिया।

वाराणसी के अमित कुमार पहली बार टीईटी की परीक्षा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि इस बार जीएस में पर्यावरण से संबंधित अधिक प्रश्न पूछे गए। नेवादा राजापुर के अजय कुमार तीसरी बार टीईटी की परीक्षा में शामिल हुए। कहा, पेपर बहुत सही रहा। सभी विषयों से एवरेज प्रश्न पूछे गए हैं।

Back to top button