UP शिक्षक भर्ती: 31,277 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण की हुई शुरुआत, सफल उम्मीदवारों से करेंगे बात सीएम

लखनऊ। 69 हजार शिक्षक भर्ती में अब इंतजार खत्म होने वाला है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहायक अध्यापकों की भर्ती में पहले चरण में नियुक्त 31,277 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण की शुरुआत कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इसकी तैयारियों की समीक्षा की, सीएम आवास पर पांच अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। 

Loading...

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती में पहले चरण में 31,277 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं। इसके लिए प्रदेश के 68 जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। 
लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर पांच अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। प्रभारी मंत्री, सांसद व विधायक जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में नियुक्ति पत्र वितरित कर रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर 69 हजार भर्ती के पहले चरण में 31,277 अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा रही है। 

वहीं, माध्यमिक शिक्षा विभाग में 10 हजार 768 सहायक अध्यापक भर्ती में लोक सेवा आयोग से विभिन्न विषयों में चयनित 3,317 अभ्यर्थियों को आज ऑनलाइन नियुक्ति पत्र नहीं दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि विभाग ने मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र वितरण के लिए समय मांगा है। 

इसके साथ ही मेरिट और रिजर्वेशन के आधार पर इन पदों पर नियुक्ति की जा रही है। वहीं बुधवार व गुरुवार को जिलों में कॉउंसलिंग की जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों की सूची बेसिक शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard. gov.in पर अपलोड कर दी गई है। बता दें कि चयनित अभ्यर्थियों में 15,933 अनारक्षित श्रेणी, 8,513 अन्य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 216 अनुसूचित जनजाति से संबंध रखते हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button