यूपी: सपा नेता और उसके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, वीडियो आया सामने…

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में समाजवादी पार्टी के नेता और उसके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये हत्या गांव में बन रही एक सड़क को लेकर हुये विवाद पर की गई है. हत्या की इस वारदात का लाइव वीडियो भी कैमरे में कैद हुआ है. आरोपी हमला करने के बाद फरार हो गये हैं.

Loading...

मामला संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र का है. यहां के गांव समसोई में सड़क को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. सपा नेता की पत्नी ग्राम प्रधान हैं. गांव में एक सड़क बनाने का काम चल रहा है, जिसका कुछ लोग विरोध कर रहे थे. यही विवाद इतना बढ़ गया कि बंदूकें निकल आईं. इस दौरान मौके पर मौजूद सपा नेता छोटे लाल दिवाकर और उसके बेटे को गोली मार दी गई.

आरोपी जब फायरिंग कर रहे थे तो उस वक्त वहां काफी लोग मौजूद थे. लोगों ने इस घटना का वीडियो मोबाइल में शूट कर लिया. इस वीडियो में आरोपी गोली मारते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन हत्या के मुख्य आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

सपा नेता छोटे लाल विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी भी रहे हैं. पत्नी फिलहाल ग्राम प्रधान हैं. इस घटना के बाद इलाके की राजनीति गरमा गई है. मौके पर जिले के आला अधिकारी भी पहुंचे और हालात का जायजा लिया. सपा नेता के परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस को सूचना दी गयी पर देर से मौके पर पहुंची. फिलहाल गांव में तनावपूर्ण माहौल देखते हुये पीएसी तैनात कर दी गई है.

सपा ने योगी सरकार को घेरा

समाजवादी पार्टी ने इस वारदात पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी ने ट्वीट कर कहा, ‘हत्यारी सरकार! BJP के सत्ता संरक्षित गुंडे कर रहे जनता की आवाज उठाने वालों पर प्रहार! संभल के दलित नेता एवं चंदौसी से पूर्व सपा विधानसभा प्रत्याशी श्री छोटे लाल दिवाकर समेत उनके पुत्र की हत्या दुखद! परिजनों के प्रति संवेदना! हत्यारों को गिरफ्तार कर हो न्याय!’

वीडियो में गोली मारते दिखे आरोपी

पार्टी ने वारदात का वीडियो भी ट्वीट किया है. इस वीडियो में सपा नेता और फायरिंग करने वाले दबंगों के बीच पहले बहत हो रही है. आसपास बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. ये घटना उसी जगह की है जिस सड़क को लेकर विवाद है. वीडियो में नजर आ रहा है कि दो लोगों ने हाथों रायफल ली हुई है. कुछ लोग उन्हें समझाते हैं जिसके बाद वो आगे बढ़ जाते हैं. इतने में ही वो दोनों पीछे से आ रहे सपा और उसके बेटे की तरफ मुड़ते हैं और फायरिंग कर देते हैं.

फायरिंग के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. दबंगों ने भीड़ के मौजूदगी में सपा नेता और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *