यूपी: शादी के अगले दिन ही पीसीएस अधिकारी गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक पीसीएस अधिकारी को उसकी शादी के अगले ही दिन पुलिस ने रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी पर एक लड़की ने शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है। लड़की का आरोप है कि आरोपी पिछले तीन साल से उसके साथ रेप कर रहा है। 12 दिसम्‍बर को उसने किसी अन्‍य लड़की से शादी कर ली।

आरोपी अनुराग रंजन पीसीएस 2018 बैच के चयनित उम्‍मीदवार हैं लेकिन अभी उन्‍हें तैनाती नहीं मिली है। उनके खिलाफ लखनऊ के आशियाना थाने में लड़की ने रिपेार्ट दर्ज कराई है। लड़की का आरोप है कि उन्‍हें शादी का झांसा देकर अनुराग ने उनसे रेप किया। आशियाना पुलिस के अनुसार क्षेत्र के रुचि खंड निवासी अनुराग रंजन की शादी 12 दिसंबर को हुई थी। अगली सुबह वह जैसे ही दुल्हन को लेकर अपने घर पहुंचे उनकी प्रेमिका ने वहां पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। उसने अनुराग पर शादी का झांसा देकर तीन साल तक रेप करने का आरोप लगाया।

एकता कपूर और उनकी कंपनी बालाजी प्रोडक्‍शन के खिलाफ अमृतसर की अदालत मेें दर्ज किया केस

पीड़िता का कहना है कि अनुराग से उनकी मुलाकात 2017 में हुई थी। वह एक निजी अस्पताल में नर्स हैं। मूल रूप से बलिया की रहने वाली पीड़िता और अनुराग एक साथ कोचिंग करते थे। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि अनुराग ने उससे शादी का वादा किया। उन्‍हें झांसे लेकर 2017से ही दुष्‍कर्म कर रहे हैं।

कुछ महीने पहले निकले पीसीएस 2018 के परिणाम में अनुराग रंजन का चयन हो गया। इसके बाद उनकी शादी कहीं और तय हो गई। 12 दिसम्‍बर को उनकी शादी की जानकारी प्रेमिका को हुई तो उन्‍होंने अनुराग के खिलाफ दुष्‍कर्म, धमकी देने और आपराधिक साजिश करने के आरोप में एफआईआर दर्ज करवा दी। इस एफआईआर के आधार पर पुलिस ने अनुराग रंजन को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

Back to top button