UP Investors Summit: महिंद्रा एण्ड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा उद्घाटन के दौरान हुए भावुक, किया बड़ा निवेश

- in उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट में पधारे महिंद्रा एण्ड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में उद्घाटन सत्र को संबोधित किया। इस दौरान वह काफी भावुक हो गए।

UP Investors Summit: महिंद्रा एण्ड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा उद्घाटन के दौरान हुए भावुक, किया बड़ा निवेश

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आनंद महिंद्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश से हमारा पुराना नाता है। मेरी माता जी का जन्म इलाहाबाद में हुआ और लखनऊ में मेरी माता जी एक स्कूल में अध्यापक रही हैं। मैं मुसाफिर हूं वापस घर आ गया। उत्तर प्रदेश को किसी राज्य की तरह नहीं दूसरे देश की तरह देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जीडीपी विश्व के प्रमुख छह देशों में शामिल है। यूपी की तुलना किसी प्रदेश से नहीं और बल्कि देशों से होना चाहिये। उन्होंने कहा कि महिंद्रा ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहन की एक फैक्ट्री वाराणसी लगायेगा। हमारा ग्रुप तो समाजिक कार्यो में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहा है। हम वाराणसी में भी कई तरह के निवेश करेंगे, वाराणसी में रिजॉर्ट बनाएंगे।

अब 10 मिनट में आप तक पहुंचेगी यूपी पुलिस, ये है प्लान

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दौरान महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनन्द महिन्द्रा भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी मां एक मध्यमवर्गीय परिवार से थीं। वह इलाहाबाद में जन्मीं और उनकी पढ़ाई लखनऊ में हुई। एक साधारण परिवार से आने के बाद भी वह अपनी मेहनत और लगन से लखनऊ के प्रसिद्ध इसाबेला थोबर्न कॉलेज (आईटी कॉलेज) में इतिहास की शिक्षिका बनीं। आनन्द महिंद्रा ने कहा कि वह हमेशा से ही अपनी मां से उत्तर प्रदेश में बिताए पलों की कहानियां सुनते आए हैं। आज उन्हें ऐसा महसूस हो रहा है कि एक मुसाफिर हूं, जो इधर-उधर भटक के घर लौट आया है।

आनन्द महिन्द्रा ने कहा कि उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को यूपी की तरह नहीं, दूसरे देश की तरह देखना चाहिए। हम यहां 25 हज़ार करोड़ निवेश करेंगे। हम वाराणसी में भी कई तरह के निवेश करेंगे, वाराणसी में रिजॉर्ट बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मैनपावर और स्किल के मामले में उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है। आज केंद्र सरकार राज्यों को प्रतिस्पर्धा करने के लिए बढ़ावा दे रही है। मैं कहना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश सिर्फ राज्यों से ही नहीं बल्कि देशों से प्रतिस्पर्धा करेगा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मंगलवार एक डिनर का आयोजन किया था। इसमें आनन्द महिंद्रा भी शामिल हुए थे। डिनर के बाद आनन्द महिंद्रा ने ट्वीट भी किया था कि लखनऊ का खाना जैसे घर का खाना। 

You may also like

वाराणसी में ‘पूर्वाचल’ राज्य की मांग कर रही महिला ने बस में लगाई आग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ‘पूर्वाचल’ राज्य की मांग को लेकर