यूपी में 24 घंटे में आए 203 नए मामले, संक्रमित की संख्या हुई 4258

प्रवासी कामगारों की प्रदेश में आमद के साथ ही एक दिन में अधिकतम 203 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का रिकार्ड बन गया। इससे पहले मई के पहले सप्ताह में 177 मरीज अधिकतम सामने आए थे। हालांकि राहत की बात यह है कि एक दिन में अधिकतम 275 मरीज डिस्चार्ज होने का रिकार्ड प्रदेश में बना अब प्रदेश में 4258 पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंच गई है। लेकिन इनमें से एक्टिव मरीज 1713 हैं। 


आगरा में मिले पांच कोरोना संक्रमित
आगरा में शनिवार को मिले पांच नए कोरोना संक्रमित। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या हुई 803। डीएम ने दी जानकारी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

मेरठ में मिले कोरोना के आठ नए मामले
मेरठ में शनिवार को कोरोना के आठ नए और केस मिले हैं। अब जनपद में मरीजों की संख्या बढ़कर 320 हो गई है।

रामपुर में सामने आए कोरोना के 19 नए मामले
शनिवार को रामपुर में कोरोना के 19 नये मामले सामने आए हैं। ये सभी लोग अहमदाबाद से ट्रेन से 12 मई को आए थे। इनके सैंपल 12 मई को लिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई है। 117 लोगों के भेजे गए सैंपल में से 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रामपुर में कोरना के मामलों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है, जिसमें से 34 सक्रिय हैं। एक दिन में कोरोना के 19 मामले रामपुर में अब तक का रिकॉर्ड है।

नोएडा में मिले पांच कोरोना संक्रमित
नोएडा में शनिवार को पांच नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

अब तक 95 लोगों की कोरोना से हुई मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार को 4140 हो गई और अब तक इससे 95 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में ऐसे मरीजों की संख्या कुल 1718 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और 2327 लोग पूर्णतया उपचारित होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं।

संभल में मिले 11 कोरोना संक्रमित
संभल जिले में शनिवार को 11 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इनमें चार स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। जिले में कुल मरीजों की संख्या 45 हो गई है। 

मेरठ में एक और कोरोना संक्रमित की मौत
मेरठ में शनिवार को कोरोना से एक और मौत हो गई है। सीएमओ ने इसकी पुष्टि की है। जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 18 हो गई है।

गाजियाबाद में सामने आए कोरोना के छह नए मामले
गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के छह मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 178 हो गई है। शनिवार को 162 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। सभी नए मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

मैनपुर में दो भाई मिले कोरोना संक्रमित
मैनपुरी में गुजरात के अहमदाबाद से आए दो सगे भाई कोरोना संक्रमित निकले। दोनों कस्बा नवीगंज के रहने वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। उधर, इनके साथ आने वाले 24 लोगों को क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है।

बरेली: बिहारीपुर बना नया हॉटस्पॉट, गलियों में सन्नाटा
बरेली जिले में दो दिनों में तीन नए कोरोना मरीज मिल चुके हैं। तीनों लोग मुंबई से आए थे जिन्हें केवल थर्मल स्क्रीनिंग के बाद घर भेज दिया गया था। शुक्रवार शाम कोतवाली के बिहारीपुर इलाके में ऐसे ही कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पीड़ित के घर के आसपास 400 मीटर इलाके को सील कर दिया गया है। पुलिस ने पतली गलियों को भी बैरियर लगाकर बंद कर दिया है और बाहर निकलने वालों पर सख्ती की जा रही है। अयूब खां चौराहे पर भी पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से पांचवीं मौत
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से पांचवीं मौत का मामला सामने आया है। ग्रेटन नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। बताया गया कि बुजुर्ग मरीज निमोनिया से भी ग्रसित थे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button