यूपी सरकार का प्यार पर वार: अब प्यार पर रहेगी ‘खुफिया नजर’, गांव-गांव जाकर जुटाई जा रही लव अफेयर्स की जानकारी

लखनऊ। यूपी में बढ़ते अपराध को देखते हुए यूपी सरकार एक्शन में आ गई है। बीते कुछ वर्षों में लव जिहार और इंटरकास्ट लव अफेयर्स के कई मामले सामने आए हैं। वहीं, यूपी में इंटेलिजेंस एजेंसियां ऐसे मामलों की तलाश करने के लिए गांव-गांव जा रही हैं। इस मामले पर विवाद होने के आसार नजर आ रहे हैं। आने वाले पंचायत चुनावों को देखते हुए, ये मामले हिंसा और दंगों का कारण न बनें, इसलिए पहले ही एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे स्थिति से बचने के लिए इस तरह की जानकारी राज्य के गांवों से जुटाई जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश के एडीजी (इंटेलिजेंस) एसबी शिरोडकर द्वारा एक खत जारी किया गया है। उन्होंने पंचायत चुनावों के मद्देजनर 11 पॉइंट्स पर जानकारी जुटाने का आदेश दिया है। इन बिंदुओं में एक पॉइंट लव अफेयर भी है। सूत्रों के मुताबिक, एलआईयू और इंटेलिजेंस को हर गांव में जारी अवैध लव अफेयर्स के बारे में जानकारी जुटानी होगी।

आदेश दिए गए हैं कि ऐसे किसी भी विवाद को लेकर जानकारी जुटाई जाए, अगर कोई ऐसा है तो वर्तमान में गांव में क्या स्थिति है और क्या पुलिस ने कोई एक्शन लिया है या नहीं, ऐसी ही अन्य जानकारियां जुटाने को कहा गया है। इंटेलिजेंस का मानना है कि ऐसे मामले बाद में तूल पकड़ लेते हैं और विवाद का कारण बनते हैं।

इसके अलावा, ऐसे लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है, जो अचानक से अमीर बन गए, जातीय विवाद, भूमि विवाद, धार्मिक स्थल विवाद के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है। आगामी पंचायत चुनाव में विवाद का कारण क्या हो सकता है, इसकी आशंका से पहले ही जानकारी मांगी गई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐसी स्थिति में पुलिस से लेकर इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पंचायत चुनावों के ठीक एक साल बाद साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होंगे इसलिए इस कदम की अहमियत और बढ़ गई है।

Back to top button