यूपी: पारस कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, फैक्ट्री में मजदूरों के फंसे होने की आशंका

मेरठ। यूपी के मेरठ में आज यानी मंगलवार को भीषण हादसा हो गया। यहां पारस कैमिकल फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। इस पेंट फैक्ट्री में आग लगने से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग से बचकर लोग इधर-उधर भागने लगे। इस बीच तुरंत ही फायर सर्विस को हादसा की जानकारी दी गई। जिसके बाद मौके पर दमकल की आधा दर्जन के ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। फिलहाल फायर सर्विस द्वारा आग बुझाने का कार्य अभी जारी है।

मेरठ की कैमिकल पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। दमकल का गाड़ियां आग बुझाने के लिए तेजी से लगी हुई हैं। बताया जा रहा कि फैक्ट्री में मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल कितने मजदूर है, इस बात की जानकारी अभी नहीं मिली है। ये मामला थाना खरखौदा क्षेत्र के नरहाड़ा इलाके का है। हालाकिं सूचना मिलने पर मौके पर कई आला अधिकारी पहुंच गए हैं।

इससे पहले राजधानी पटना से भी आग लगने खबर आई है। मिली जानकारी के अनुसार, पटना स्थित बिहार सचिवालय में आग लग गई है। ये आग ग्रामीण विकास विभाग के दफ्तर में लगी है। ये बताया जा रहा है कि घंटा घर स्थित ग्रामीण विकास विभाग में बीती रात से ही आग लगी है। वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

ऐसे में ग्रामीण विकास विभाग के कई कमरों से धुआं निकल रहा है। फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। लेकिन इस आग की वजह से कई महत्वपूर्ण कागजात सभी जल गए हैं। जिससे तमाम जानकारी सूचनाएं जलकर खाक हो गए हैं। बता दें कि इससे पहले बिहार सचिवालय में दिसंबर 2009 और सचिवालय के ही स्वास्थ्य विभाग में फरवरी 2016 को और विकास भवन में सितंबर 2016 को आग लग चुकी है। इस आग में ज़रूरी काग़ज़ात से भरी फाइलें जल कर राख हो गईं थी। विभाग को इससे काफी नुकसान झेलना पड़ा था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button